सीएम नीतीश ने आरटी-पीसीआर जांच वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

सीएम नीतीश ने आरटी-पीसीआर जांच वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पहले चलंत आरटी-पीसीआर जांच वैन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि इस वैन के आ जाने से ग्रामीण इलाकों में कोरोना जांच में सहूलियत होगी। साथ ही लोगों को समय पर जांच रिपोर्ट भी मिल जाएगा।मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना जांच पर आने वाले खर्च को राज्य सरकार वहन करेगी। एक सेैंपल की जांच में 649 का खर्च आता है।

सीएम नीतीश जहां मुख्यमंत्री आवास से हरी झंडी दिखाकर जांच वैन को रवाना किया। वहीं आपदा प्रबंधन विभाग के दफ्तर से डिप्टी सीएम रेणु देवी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने हरी झंडी दिखाकर वैन को रवाना किया।
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि आरटीपीसीआर वैन के द्वारा लोगों को जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट मिल जाएगा। उन्होंने बताया कि जल्द ही चार और नए आरटीपीसीआर वैन लाया जा रहा है।मंगल पांडेय ने यह भी जानकारी दी है कि जून महीने के अंत तक मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन से भी बिहार को आरटी पीसीआर वैन उपलब्ध होगा। 
उन्होंने कहा कि वैन की उपलब्धता के बाद गांव-गांव तक कोरोना सैंपल की जांच और तुरंत रिपोर्ट मिलने में आसानी हो जायेगी।इस चलंत हाई टेक वैन से मरीज का सैंपल कलकेट किया जाएगा और 3- 4 घंटे के अंदर उन्हें जांच रिपोर्ट भी दे दिया जाएग। प्रतिदिन 1000 मरीजों का सैंपल कलेक्ट कर जांच किया जायेगा और रिपोर्ट उसी दिन मिल जायेगा।

 

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें