मढ़ौरा प्रखण्ड में योजनाओं के प्रगति का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

मढ़ौरा प्रखण्ड में योजनाओं के प्रगति का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

Chhapra: मढ़ौरा प्रखण्ड के सभी पंचायतों में सात निश्चय की योजनाओं की जॉच धरातल पर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के निदेश पर जिलास्तरीय पदाधिकारियों के टीम के द्वारा की गयी. वहीं जिलाधिकरी स्वयं भी उप विकास आयुक्त के साथ मढौरा प्रखण्ड के मिर्जापुर, मधोपुर एवं इसरौली पंचायतों के विभिन्न वाडों में योजनाओं की प्रगति का स्थलीय निरीक्षण किया.

इसे भी पढ़ें: डोरीगंज में बहु को ससुराल वालों ने पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट, सास-ससुर समेत चार पर FIR

मिर्जापुर पंचायत के वार्ड संख्या-14 के निरीक्षण के क्रम पाया गया कि कुल 150 घरों में नल का कनेक्शन दिया गया था. नल पीतल के लगे हुए थे तथा स्टैण्ड पोस्ट भी बना हुआ था. जिलाधिकारी के द्वारा यहॉं पानी सोख्ता बनवाने एवं निर्मत पानी टंकी के पास बोर्ड लगाकर उस पर योजना का नाम वर्ष एवं व्ययगत राशि अंकित करने का निदेश दिया गया. इसी पंचायत के वार्ड संख्या-06 में जमीन धॅंसने के कारण पीसीसी सड़क धॅंस गयी थी जिसे ठीक कराने का निदेश प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को दिया गया. यहॉं पर दो सौ घरों में नल का कनेक्शन दिया गया था. जिलाधिकारी के द्वारा यहॉ पोखर का भी निरीक्षण किया गया. पोखर के एक तरफ अतिक्रमण पाया गया जिसे हटाने का निदेश अंचलाधिकारी को दिया गया. 

जिलाधिकारी के द्वारा माधोपुर पंचायत के वार्ड संख्या-03 एवं 04 का निरीक्षण किया गया. वार्ड संख्या-03 में गली बनी हुई थी. जिलाधिकारी के द्वारा नाली बनवाने का निदेश दिया गया. वार्ड संख्या-3 में 160 घरों में नल का कनेक्शन दिया गया था. वार्ड संख्या-4 में नल के स्टैण्ड पोस्ट को और मजबूत करने का निदेश दिया गया.

इसरौली पंचायत के वार्ड संख्या-4 में 150 घरों में नल का कनेक्शन दिया गया था. यहॉ पर कुछ लोगो के द्वारा नल से अपना मोटर जोड़ा गया था जिस पर जिलाधिकारी ने आपत्ति जताई और दो दिनों के अंदर मोटर को हटाने का निदेश दिया. जिलाधिकारी ने कहा कि अगर दो दिनों में मोटर को पाईप से नही हटाया गया तो अंचलाधिकारी इन लोगो के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायें.

Subscribe करें Chhapra Today के YouTube चैनल को, लिंक पर क्लिक कर बेल आइकॉन को प्रेस करें. और अपने आस पास की हर खबर के वीडियो को देखें. www.youtube.com/c/chhapratoday/

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.