भाजपा नेता चरण दास ने गड़खा विधानसभा क्षेत्र में किया जनसंपर्क

भाजपा नेता चरण दास ने गड़खा विधानसभा क्षेत्र में किया जनसंपर्क

Garkha: भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा बिहार के प्रदेश क्षेत्रीय पदाधिकारी सह गड़खा विधानसभा क्षेत्र के भावी प्रत्याशी डॉ. चरण दास ने गड़खा के केवानी गांव में खेती व मजदूरी करने वाले ग्रामीणों से संवाद किया.
इस दौरान ग्रामीणों ने माला पहनाकर पूरे गर्मजोसी के साथ उनका स्वागत किया. मौके पर चरण दास ने भी सभी ग्रामीणों के प्रति आभार व्यक्त किया.

ग्रामीणों से जनसंवाद करते डॉ. दास ने कहा कि सरकार ने देश में 22,000 हाट को संगठित खुदरा कृषि मंडियों में विकसित करने का फैसला लिया है. इसके साथ ही आलू, प्याज़ और टमाटर की खेती करने वाले किसानों को फायदा देने के लिए सरकार ने इन ग्रामीण हाटों को ऑपरेशन ग्रीन से जोड़ने जा रही है. फल और सब्जियां उगाने वाले किसान हमारी सरकार की प्राथमिकता में शामिल हैं. ऑपरेशन ग्रीन आलू, प्याज़ और टमाटर की खेती करने वाले किसानों के लिए अच्छी योजना है. अभी तक सरकार धान और गेहूं की खरीद खास तौर पर करती थी, लेकिन ऑपरेशन ग्रीन की वजह से अब इन फसलों को भी निर्धारित एमएसपी पर सरकार खरीदेगी. ग्रामीण खुदरा बाज़ार बनने से किसान अब टमाटर जैसी जल्द खराब होने वाली फसलें भी गाँव की बाज़ारों में मंडी भाव पर बेच सकेंगे. इन फसलों को मंडी में ले जाने के लिए किसान को ट्रांसपोर्ट का भाड़ा भी देने पड़ता है। देश में उगाई जाने वाली सब्जियों में सबसे अधिक खेती आलू, प्याज और टमाटर की होती है। केंद्र सरकार के इस फैसले से सभी किसानों का उद्धार होगा.

इस मौके पर मनोज पांडेय, रामरीत राम, मनीष कुमार, दशरथ राम, मनोहर दास, हीरा मांझी, चंदेश्वर राम, शंभु पासवान, राम सरिखन राम, विश्वास सिंह, रामायण राम, राकेश कुमार, अखिलेश कुमार, हीरा राम, मेघनाथ राम, ब्रजेश कुमार, मनीष कुमार समेत अन्य ग्रामीण मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें