बाढ़ पीड़ितों की मदद को आगे आया विद्या मंदिर परिवार

बाढ़ पीड़ितों की मदद को आगे आया विद्या मंदिर परिवार

छपरा: नर सेवा से ही नारायण की सेवा की जा सकती है. इसी संकल्पना के साथ स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर परिवार ने भी समाज सेवा का बीड़ा उठाया है. अपने समाजसेवा के दायित्वों में सजग विद्यालय परिवार अब गत दिनों जिले में आये भीषण बाढ़ में पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया है.

विद्यालय परिवार द्वारा एक ओर जहाँ पीड़ितों की सहायता के लिए शिविर लगाकर भोजन आदि उपलब्ध कराया गया वही दूसरी ओर हरिजन बस्ती में रह रहे बाढ़ पीड़ितों तक राहत पहुँचाने का काम किया है.

विद्यालय के प्रधानाचार्य रामदयाल शर्मा ने छपरा टुडे डॉट कॉम से बातचीत करते हुए बताया कि गत दिनों बाढ़ की विभीषिका से सारण जिला ग्रसित था. जिसमे हजारों लोग पीड़ित हुए थे. बाढ़ पीड़ितों के लिए विद्यालय परिवार द्वारा दयालचक में चिरांद विकास परिषद् के सहयोग से शिविर लगाया था. वही बाढ़ का पानी उतरने के बाद जीवन-यापन के लिए जूझ रहे टेकनिवास के रेवाड़ी गाँव के हरिजन बस्ती के लोगों को राहत पहुंचाई गयी है. उन्होंने कहा कि विद्यालय परिवार द्वारा आगे भी ऐसे सामाजिक कार्य किये जाते रहेंगे.

आपको बता दें कि विद्या मंदिर परिवार इसके पूर्व दलित बस्ती के लोगों को शिक्षित करना, सरोवर को स्वच्छ रखने के लिए गोद लेना, पर्यावरण की रक्षा के लिए पौधारोपण आदि समाजसेवा के कार्य करता आया है.

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें