पांच सौ रूपये में मिल रहा टीसी बुक

पांच सौ रूपये में मिल रहा टीसी बुक

 
छपरा: जिले के सरकारी विद्यालयों में इन दिनों अजीब सी स्थिति बनी पड़ी है. छात्र से लेकर अभिभावक एवं शिक्षक भी परेशान है.

विभाग में कार्यरत कर्मियों और पदाधिकारियों को कार्यों के प्रति संवेदनशीलता से अभिभावकों और शिक्षकों में कहासुनी हो जा रही है. ताज़ा मामला इन दिनों स्थानातरण प्रमाण-पत्र का है. आठवी के छात्रों को वर्ग उतीर्ण किये एक  माह होने जा रहा है, लेकिन एक माह में उन्हें टीसी नही मिली जिससे की वे अपना नामांकन उच्य विद्यालय के शिक्षक बीआरसी में चक्कर लगा रहे है. इसी बीच कुछ अभिभावकों से उनकी कहा सुनी हो जा रही है.

प्रखंड स्तर से लेकर जिला स्तर के पदाधिकारी पंचायत चुनाव या अन्य कार्यों का हवाला देकर कन्नी काट रहे है. लेकिन अन्दर ही अन्दर कार्यालय कर्मी 500 रूपये से 1000 रूपये तक सुविधा शुल्क लेकर टीसी बुक निर्गत कर रहे है. जिसकी वजह से छात्रों से जमकर अवैध उगाही हो रही है. लेकिन जो नही दे सके उन्हें टीसी प्रपत्र यह कहकर नहीं दिया जा रहा है कि जिला से नहीं मिला है.

कर्मियों की करगुजारियो के चलते इन दिनों छात्रों का भविष्य जहाँ अंधकार मय हो रहा है वही सरकार की नि शुल्क शिक्षा देने की नीति पर भी प्रश्न खड़े हो रहे हैं.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें