जेपीयू में नए मॉडल के तहत परीक्षा एवं नामांकन हो: आरएसए

जेपीयू में नए मॉडल के तहत परीक्षा एवं नामांकन हो: आरएसए

Chhapra: आरएसए के संयोजक विवेक कुमार विजय ने कहा कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा लॉक डाउन के बाद अपने शेष परीक्षाएं एवं नामांकन कराने का मॉडल मैं बदलाव करें. विश्वविद्यालय परीक्षा केंद्र अधिक से अधिक बढ़ाने का प्रयास करें. इसके लिए हाई स्कूल एवं इंटर कॉलेजों को भी ले लें. प्रश्न पत्रों की संख्या कम कर के 5 या 6, प्रश्नों के स्थान पर केवल 4- 3 प्रश्नों का ही हल करने, प्रश्न पत्र हल करने के समय में भी कटौती करके 2 घंटे ही मात्र रखें.

उन्होने कहा कि परीक्षा दो पालियो के जगह तीन पालियो में आयोजन करें. इन सारे विकल्पों पर विचार करके जल्द से जल्द लॉक डाउन खत्म होने के बाद परीक्षा का आयोजन कराया जाए, ताकि सत्र नियमित हो सके. नए सत्र में नामांकन हेतु सारी प्रक्रिया ऑनलाइन कराते हुए. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए छात्र छात्राओं को महाविद्यालय नहीं बुलाया जाए. बल्कि ऑनलाइन वेरिफिकेशन ही कर लिया जाए. स्नातक स्तर पर प्रथम खंड एवं द्वितीय खंड के छात्र छात्राओं को प्रोन्नत कर स्नातक तृतीय खंड में नामांकन लेने का आदेश दे देना चाहिए. विश्वविद्यालय प्रशासन को ताकि सोशल डिस्टेंस का पालन भी हो सके.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें