युवाओं के लिये खुशखबरी, सरकारी नौकरी के लिए इन विभागों में करें आवेदन

युवाओं के लिये खुशखबरी, सरकारी नौकरी के लिए इन विभागों में करें आवेदन

Nukari: कोरोना काल में जहां एक तरफ प्राइवेट कंपनियों में छंटनी की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ राज्य के कई सरकारी विभागों में भर्तियां निकली हुई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह बिना देरी किये पदों के लिये आवेदन कर दें. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने पुलिस में 18912 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है. 9534 पदों में पुलिस सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पद हैं. 9534 पदों के अलावा पुलिस उपनिरीक्षक गोपनीय, सहायक उपनिरीक्षक के 1329 पद हैं.

ओडिशा वन विकास निगम लिमिटेड (OFDC) ने जूनियर अकाउंटेंट (अकाउंट्स असिस्टेंट) / ऑडिटर, लोअर डिवीजन असिस्टेंट और एक्जीक्यूटिव असिस्टेंट (जूनियर स्टेनोग्राफर) के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 23 नवंबर तक बढ़ा दिया है. जो कैंडिडेट्स अभी अपने आवेदन किसी कारण वश नहीं भेज पाए हैं वे 23 नवंबर 2020 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आरंभ कर दी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, यूपीएससी ने कुछ समय पहले विभिन्न पदों जैसे पब्लिक हेल्थ स्पेशलिस्ट, असिस्टेंट प्रोफेसर, ट्यूटर, मेडिकल ऑफिसर, स्टाफ नर्स, असिस्टेंट डायरेक्टर आदि पर आवेदन मांगे थे. इन सभी के लिए आवेदन प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है.

भारतीय स्टेट बैंक ने नोटिफिकेशन जारी कर बैंक में नौकरी की तैयारी करने वालीं को दिवाली का सबसे सुन्दर गिफ्ट दिया है. एसबीआई पीओ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. पात्र और इच्छुक कैंडिडेट्स आज से यानी 14 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर सकते हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें