ब्रजकिशोर किंडरगार्डन में डेंटल चेकअप कैंप का हुआ आयोजन

ब्रजकिशोर किंडरगार्डन में डेंटल चेकअप कैंप का हुआ आयोजन

Chhapra: ब्रज किशोर किंडरगार्डन में डेंटल चेकअप कैंप का आयोजन किया गया. दंत चिकित्सक डॉ इकबाल रजा के संरक्षण में संपन्न हुआ. इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्या डॉ उषा सिन्हा ने दंत संबंधित बीमारियों को गंभीरता से लेने का संकल्प दिलाया एवं इस संबंध में अभिभावकों को भी जागरूक किया.

उन्होंने कहा कि विद्यालय का प्रमुख उद्देश्य बच्चों का स्वास्थ्य है, तभी शिक्षा सार्थक है. इस अवसर पर डॉ इकबाल रजा ने कहा कि शरीर की सुरक्षा में सर्वोपरि दांत की स्वच्छता है, दांत को स्वच्छ एवं स्वस्थ रखने के लिए सबसे जरूरी है. प्रतिदिन दो बार सुबह और सोने से पहले उचित तरीके से दांत की सफाई करनी चाहिए.

इस मौके पर उन्होंने अपने शब्दों में कहा कि यदि बच्चों के अभिभावक को भी दांत संबंधित समस्या है, तो उनसे क्लीनिक पर आकर निशुल्क सलाह ले सकते हैं. शैक्षिक सलाहकार मुरली मनोहर प्रसाद ने कहा कि दांतों की शक्ति हमारे जीवन में उर्जा लाने की शक्ति है. इसलिए दांतो की सफाई पर हमें विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. इस आयोजन पर शिक्षक सलाहकार शशि प्रभा, उप प्राचार्य, शिक्षक एवं छात्र छात्राएं उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें