सहायक निदेशक ने किया साक्षरताकर्मीयों का आभार व्यक्त

सहायक निदेशक ने किया साक्षरताकर्मीयों का आभार व्यक्त

छपरा: स्थानीय जिला स्कूल में साक्षरता से जुड़े सभी कर्मियों की शनिवार को बैठक आयोजित की गई. बैठक को संबोधित करते हुए जन शिक्षा निदेशालय के सहायक निदेशक मो. गालिब ने मध निषेध अभियान की सफलता के लिए सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि सुबे में मध निषेध अभियान को सफल बनाने में राज्य के मुख्यमंत्री से लेकर अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का भी योगदान है. विशेष रूप से उन लोगों का जिन्होंने इस अभियान में अपनी सक्रिय भूमिका निभाई. सारण जिले में यह अभियान काफ़ी प्रभावी रहा.

उन्होंने कहा कि सुबे में मध निषेध अभियान के पहले चरण में 44,400 साक्षरता कर्मियों तथा पदाधिकारियों ने दीवाल लेखन कार्यक्रम के तहत 38 जिलों में 8,56,387 नारा लिखा गया. दूसरे चरण में कला जत्था द्वारा जागरूकता अभियान के अलावा अंतिम चरण में 1 करोड़ 19 लाख संकल्प पत्र भरे गये.

मो. गालिब ने कार्यक्रम से जुड़े अनुभव को साझा करते हुए कहा कि शराब बंदी अभियान समाज को झकझोरने वाला कार्यक्रम है. लेकिन सूबे की आधी आबादी ने इसे बल दिया. यही कारण है कि सम्भवत: एक वर्ष के बाद लिये जाने वाले निर्णय महज़ तीन दिन में लिए गये और अंग्रेजी शराब भी बंद हो गया.

बैठक में डीपीओ अवधेश बिहारी के अलावा सभी केआरपी और समन्वयक मौजूद थे.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें