कर्मचारी राज्य बीमा निगम के 65वें स्थापना दिवस पर सेमिनार का हुआ आयोजन

कर्मचारी राज्य बीमा निगम के 65वें स्थापना दिवस पर सेमिनार का हुआ आयोजन

छपरा: कर्मचारी राज्य बीमा निगम के 65वें स्थापना दिवस के अवसर पर बिहार क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में बुधवार को सेंट्रल पब्लिक स्कूल में जागरूकता अभियान-सह-सेमिनार और बैठक का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में कर्मचारी राज्य बीमा निगम के उप निदेशक प्राणेश कुमार सिन्हा ने बताया कि इस अभियान की विशेषता यह है कि जो निबंधन योग्य नियोजन या कर्मचारी पहले से नियोजन योग्य थे व किसी कारन वश समय से अपना निबंधन नही कर सके हो तो वे इस विशेष योजना का लाभ उठा सकते है. पूर्व में ऐसे मामलों में नियोक्त को ई एस आई अंशदान के अलावा बके पर सूद और हर्जाना भी भरना पड़ता था. परन्तु 31 मार्च तक इस योजना के दौरान नियोजकों को बकाए से पूरी छूट है, यहाँ तक कि पीछे की अवधि का अंशदान भी नही माँगा जायेगा, न ही किसी कागज की जाँच-पड़ताल होगी.

उन्होंने ये भी बताया कि 1 जनवरी से वेतन सीमा रूपये 15000 से बढाकर रूपये 21000 कर दिया गया है. कार्यक्रम में सहायक निदेशक प्रमोद कुमार ने चिकित्सा सुविधाओं की जानकारी दी. सेंट्रल पब्लिक स्कूल के निदेशक हरेन्द्र सिंह, प्राचार्य मुरारी सिंह, स्कूल प्रबंधक विकाश कुमार ने भी अपने विचार व्यक्त किये.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें