सारण प्रमण्डल में व्रत त्योहार के तिथि को लेकर धर्मसभा का हुआ आयोजन

सारण प्रमण्डल में व्रत त्योहार के तिथि को लेकर धर्मसभा का हुआ आयोजन

चैनपुर: श्री महेन्द्रनाथ पंचांग के विक्रम सम्वत 2074 के व्रत निर्णय को लेकर सारण प्रमण्डल के आचार्यों के सानिध्य में एक धर्मसभा का आयोजन महेंद्र नाथ मन्दिर, चैनपुर के प्रांगण में बुधवार को पंचांग के सम्पादक पं0 त्रिलोकी नाथ पाण्डेय की अध्यक्षता में किया गया.

धर्मसभा में श्री महेंद्र नाथ पंचांग के तृतीय अंक में आने वाले व्रत त्योहार आदि के ऊपर एक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया. साथ ही यह निर्णय किया गया कि एकमत से किये गये व्रत निर्णय सम्पूर्ण सारण प्रमण्डल में मान्य होगा. सभी उपस्थित आचार्यों ने एकमत से इसका समर्थन किया और संकल्प लिया की पंचांग में उल्लेखित व्रत एवम् त्योहार सभी जनमानस के लिए मान्य होगा. क्योंकि सारे निर्णय ग्रह गोचर के अनुसार एवम् शास्त्र सम्मत है. विभिन्न आचार्य एवं ऋषियों के दिए गए निर्णय एवं वेदादि मत से सम्पृक्त है.

धर्मसभा में पंचांग के प्रकाशक अविनाश चन्द्र उपाध्याय, आचार्य डा0 केशव जी, सुशील पाण्डेय, सुरेन्द्र ओझा, रामानुज तिवारी, गौतम तिवारी, अवाधकिशोर पाण्डेय, घनश्याम तिवारी,  नागेन्द्र पाण्डेय , नन्हे बाबा, सन्तोष पाण्डेय, डा0 राकेश कुमार तिवारी, सुमंत तिवारी, राकेश चौबे, नितेश मिश्र, कृष्ण कुमार तिवारी, सोनू तिवारी, चाणक्य कुमार, शैलेन्द्र जी, प्रकाश कुमार, नर्वदेश्वे पाण्डेय, पवन तिवारी सहित सैकडों की संख्या में आचार्य, बुद्धिजीवी व कार्यकर्ता मौजूद रहे.

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें