सोने की तस्करी ऐसे भी हो सकती है, किसी ने सोंचा नही होगा, पढ़ें पूरी ख़बर

सोने की तस्करी ऐसे भी हो सकती है, किसी ने सोंचा नही होगा, पढ़ें पूरी ख़बर

इम्फाल: सोने की तस्करी कभी ऐसे की जाएगी यह किसी ने सपने में भी नही सोंचा होगा. कस्टम और पुलिस भी इस तरह से तस्करी करने के उपाय को जानकर हैरत में है.स्मगलिंग की दुनिया काफी बड़ी है. ऐसी चीजें जिन्हें बेचना इलीगल है, या जिसपर टैक्स देना पड़े, वैसी चीजों को स्मगलर्स अपने धंधे के लिए इस्तेमाल करते हैं. एक जगह से दूसरे जगह तक ले जाने के लिए इन चीजों की स्मगलिंग की जाती है. स्मगलिंग के तरीके कई बार लोगों को हैरान कर देते हैं.

ताजा मामला इंफाल एयरपोर्ट का है जहां पर एक शख्स को सोने की तस्करी करते हुए पकड़ा गया. ये शख्स जिस होशियारी से सोना ले जा रहा था, उसकी काफी चर्चा हो रही है.

सोने की तस्करी में ये शख्स इंफाल से दिल्ली जा रहा था. सोने की तस्करी दिल्ली में की जानी थी. शख्स की पहचान मोहम्मद शरीफ के नाम से हुई. एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी को उसकी हरकतों पर शक हुआ. इसके बाद जब उसे जांच के लिए ले जाया गया तो वो काफी डरा हुआ नजर आया. ऐसे में सीआईएसएफ और कस्टम अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया, जिसके बाद उसकी जांच की गई. उसके कपड़ों से और सामान से उन्हें कुछ भी नहीं मिला. इसके बाद मोहम्मद शरीफ का एक्सरे करवाया गया.एक्सरे में जो दिखा, वो हैरान करने वाला था. शख्स के मलाशय में करीब नौ सौ आठ ग्राम सोना था. ये सोना पेस्ट के रूप में उनके पेट में डाला हुआ था. इस पेस्ट को चार हिस्से में बांटकर उसका पैकेट बनाकर मलाशय में छिपाया गया था. एक्सरे देखे जाने के बाद पुलिस ने कड़ाई से उससे पूछताछ की जिसमें उसने अपना आरोप कबूल लिया.

उसने बताया कि काफ मुश्किल से उसने नीचे के रास्ते अपने मलाशय में सोने का पेस्ट घुसाया था. इसके बाद कस्टम अधिकारीयों ने उसे अरेस्ट कर आगे की कार्यवाई शुरू कर दी है.मोहम्मद शरीफ मूल रूप से केरल के कोझिकोड का रहने वाला है. वो इंफाल से दिल्ली जा रहा था. इंफाल में सोने की तस्करी काफी ज्यादा की जा रही है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें