पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम पहुंचे छपरा जंक्शन, कहा समय पर पूरा करें सेकेंड एंट्री गेट का कार्य

पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम पहुंचे छपरा जंक्शन, कहा समय पर पूरा करें सेकेंड एंट्री गेट का कार्य

वाराणसी: पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक विनय कुमार त्रिपाठी ने एक दिवसीय गोरखपुर- छपरा- थावे- कप्तानगंज रेल खण्ड पर यात्री सुविधाओं, गैर पारम्परिक लदान, रेल राजस्व में वृद्धि एवं संरक्षा सहित परिचालनिक क्षेत्रों में हो रहे विकास कार्यों का गहन निरीक्षण किया.  महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी एवं मंडल रेल प्रबंधक रामाश्रय पाण्डेय दोपहर बाद छपरा जंक्शन पहुंचे. छपरा जं पर उन्होंने प्लेटफार्म पर स्थित सामान्य यात्री हाल, विभिन्न श्रेणी के यात्री प्रतिक्षालय, विश्रामालय एवं स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया.

इस दौरान उन्होंने छपरा स्टेशन के सेकेण्ड इन्ट्री पर चल विकास कार्यों का कार्य योजना को देखा और कार्य की समीक्षा भी की. उन्होंने सभी विकास कार्यो को उच्च गुणवत्ता के साथ तय समय सीमा के अंदर पूर्ण करने का निर्देश दिया. इसके अतिरिक्त महाप्रबंधक ने छपरा स्टेशन पर व्याप्त यात्री-सुख सुविधाओं का निरीक्षण किया और संतोष व्यक्त किया. उन्होंने स्टेशन परिसर की साफ-सफाई, कोविड नियामकों के पालन एवं स्टेशन के कार्यलयों के रख-रखाव के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिया.

निरीक्षण कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए महाप्रबंधक छपरा-गोपालगंज- थावे-कप्तानगंज रेल खण्ड के निरीक्षण हेतु अधिकारियों समेत रवाना हुए.

इसके पूर्व अपने निरीक्षण स्पेशल से विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण करते हुए महाप्रबन्धक विनय कुमार त्रिपाठी सबसे पहले चौरी-चौरा रेलवे स्टेशन पहुँचे जहाँ उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक श्री पाण्डेय के साथ यात्री सुविधाओं का अवलोकन किया और प्लेटफार्म संख्या 01 के विस्तारीकरण का निर्देश दिया साथ ही स्टेशन की आय बढ़ाने के उपायों पर विस्तार से चर्चा की और संबंधित को निर्देश दिया. तदुपरांत महाप्रबन्धक श्री त्रिपाठी अपने निरीक्षण स्पेशल से विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण करते हुए देवरिया सदर स्टेशन पहुँचे तथा उन्होंने यात्री सुविधाओं एवं स्टेशन फेसिलिटी का निरीक्षण करने के बाद गुड्स शेड का निरीक्षण किया और व्यापारियों को आकर्षित करने और माल लदान को बढ़ाने की संभावनाएं तलाशी और संबंधित को निर्देश दिया.

अपने निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने गोरखपुर-छपरा रेल खण्ड पर यात्री सुविधाओं से सम्बन्धित कार्यों की समीक्षा करते हुये श्री त्रिपाठी ने स्टेशनों की साइडिंग में हाईमास्ट के प्रावधान, प्लेटफार्म तक सामान पहुंचाने के लिये रैम्प लगाने, मानक के अनुसार स्टेशनों पर फुट ओवरब्रिज के संस्थापन, प्लेटफार्म उच्चीकरण एवं लिफ्ट अथवा स्कैलेटर का प्रावधान निर्धारित लक्ष्य के अनुसार गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा किये जाने की समीक्षा करते हुए संबंधित को निर्देश दिया.

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी रामाश्रय पाण्डेय, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर(समन्वय) राकेश रंजन, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर-1 जे.के.सिंह, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक नरेंद्र जोशी, वरिष्ठ मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर त्रयंबक तिवारी, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डॉ अभिषेक, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर सामान्य ए.के.सिंह, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर कर्षण पंकज केशरवानी समेत वरिष्ठ रेल पर्यवेक्षक एवं निरीक्षक उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें