पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर इजाफा, कच्चा तेल 80 डॉलर के नजदीक

पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर इजाफा, कच्चा तेल 80 डॉलर के नजदीक

-पेट्रोल 25 पैसा प्रति लीटर और डीजल 30 पैसा प्रति लीटर तक महंगा

नई दिल्ली:  अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में तेजी का असर घरेलू बाजार में दिखने लगा है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने एक दिन बाद फिर पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा किया है। इस बढ़ोतरी के साथ ही पेट्रोल 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल 30 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो गया है। राजधानी दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल के दाम बढ़कर 101.64 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक देश के अन्य महानगरों मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत बढ़कर क्रमश: 107.71 रुपये, 99.36 रुपये और 102.17 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, डीजल के भाव भी बढ़कर क्रमश: 97.52 रुपये, 94.45 रुपये और 92.97 रुपये प्रति लीटर हो गया है। गौरतलब है कि देशभर में बीते चार दिन में डीजल के दाम में 4 बार बढ़ोतरी की गई है।

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल तीन साल के उच्चतम स्तर पर चल रहा है, जिसके चलते घरेलू बाजार में तेल के दाम बढ़ने लगे हैं। हालांकि, कल इसमें गिरावट दर्ज हुई थी। अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क ब्रेंट कच्चा तेल 0.57 फीसदी के नुकसान के साथ 77.90 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। वहीं, पिछले एक हफ्ते के भीतर डीजल लगभग डेढ़ रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है, जबकि पेट्रोल 40 से 45 पैसे तक महंगा हुआ है।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें