फीस नही भरने पर छात्रा को स्कूल वाले करते थे परेशान, फांसी लगाकर क‍िया सुसाइड

फीस नही भरने पर छात्रा को स्कूल वाले करते थे परेशान, फांसी लगाकर क‍िया सुसाइड

हैदराबाद से एक बेहद ही दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक 10वीं की छात्रा ने आत्महत्या इसीलिए कर ली क्योंकि स्कूल वाले उस पर फीस देने का दबाव बना रहे थे. फीस न देने पर उसे अन्य छात्रों के आगे नीचा दिखा रहे थे. मृतक छात्रा हैदराबाद शहर के नेरमडेट इलाके में एक प्राइवेट स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ती थी. लेकिन स्कूल के लोग लगातार फीस देने के लिए दवाब बना रहे थे और उसे स्कूल से निकालने की धमकी भी दे रहे थे.
स्कूल की इस प्रताड़ना से तंग आकर 16 वर्षीय छात्रा ने अपने घर पर फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली. पुलिस के मुताबिक, लॉकडाउन में मृतका के माता- पिता का रोजगार चला गया था जिस कारण वो आर्थिक तंगी से गुज़र रहे थे. स्कूल की 35 हजार फीस में से जैसे-तैसे करके उन्होंने 15 हजार रुपये भर दिए थे और बाकी की फीस 20 फरवरी तक देने की बात हो चुकी थी. लेकिन स्कूल प्रबंधन इससे संतुष्ट नहीं हुआ और उन्होंने छात्रा को पढ़ाई से रोक दिया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें