छपरा में 30 किलो चांदी के साथ अंतर प्रांतीय गिरोह के दो तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

छपरा में 30 किलो चांदी के साथ अंतर प्रांतीय गिरोह के दो तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

-जांच में जुटी, सेल्स टैक्स अधिकारी भी जांच में जुटे 
Chhapra: जिले के मांझी थाना की पुलिस ने 30 किलो चांदी के आभूषण के साथ दो तस्करों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया और उनसे पूछताछ कर रही है। वाहन जांच के दौरान पुलिस ने जयप्रभा सेतु के पास से दोनों तस्करों को एक चार पहिया वाहन से गिरफ्तार किया, जिनके पास से करीब 30 किलो वजन चांदी के आभूषण बरामद किए गए हैं।
गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों के द्वारा आभूषण के खरीद बिक्री से संबंधित आवश्यक कागजात पुलिस को नहीं दिया गया है। ऐसी आशंका है कि दोनों व्यक्तियों के द्वारा सोना चांदी की तस्करी की जाती है। दोनों के नाम पता कर सत्यापन भी पुलिस कर रही है। साथ ही पुलिस यह भी पता लगा रही है कि चांदी के आभूषण किस जगह से लाए जा रहे थे और उसे कहां पर आपूर्ति करना था। प्रथम दृष्टया जांच में यह बात सामने आई है कि सरकारी राजस्व की चोरी करने के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य में सोना चांदी के आभूषणों की तस्करी की जाती है।
सारण पुलिस के लिए यह महत्वपूर्ण उपलब्धि है। इस वर्ष में जिले में सोना चांदी के आभूषणों की तस्करी खुलासा का यह पहला मामला है। पकड़े गए दोनों तस्करों से मिले सुराग के आधार पर पुलिस के द्वारा इस गिरोह से जुड़े तस्करों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में मांझी के थानाध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तस्करों से पूछताछ की जा रही है। जांच व सत्यापन के बाद इस मामले का खुलासा की जाएगी।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें