सारण में 800 आंगनवाड़ी केन्द्र के भवनों का मनरेगा से होगा निर्माण: डीएम

सारण में 800 आंगनवाड़ी केन्द्र के भवनों का मनरेगा से होगा निर्माण: डीएम

Chhapra: जिलाधिकारी डाॅ नीलेश रामचन्द्र देवरे ने अपने कार्यालय कक्ष से सभी अंचलाधिकारी, सीडीपीओ और पीओ (मनरेगा) के साथ गुरूवार को वीडियों काॅफेंसिंग की और प्रखंडवार भवनहीन आंगनबाड़ी केन्द्रों के वर्तमान स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने प्रत्येक प्रखंड में 40 से 50 आँगनबाड़ी केन्द्रों के भवन का निर्माण मनरेगा मद से इस माह शुरु कराने का निदेश दिया।
 पूरे जिले में करीब 800 आंगनवाड़ी केन्द्रों के भवनों का निर्माण इसी माह में मनरेगा से शुरू होगा। जिलाधिकारी ने कहा कि जितने भवनहीन आँगनबाड़ी केन्द्र हैं, उसकी प्रखंडवार सूची सभी अंचलाधिकारी और पीओ मनरेगा को उपलब्ध कराएं। सूची के अनुसार जहां भूमि अभी तक उपलब्ध नहीं करायी गयी है, वहां के लिए भूमि की खोज संबंधित पंचायत रोजगार सेवक और आंगनवाड़ी सेविका संयुक्त रुप से पोषक क्षेत्र का भ्रमण कर करेंगे। इसकी जानकारी पीओ मननेगा को देंगे। पीओ मनरेगा अंचलाधिकारी से बात कर इसका एनओसी प्राप्त करेंगे।
वीडियो काॅफेंसिंग में उपस्थित उप विकास आयुक्त ने बताया कि पूर्व के माह में प्रत्येक प्रखंड में पांच-पांच सहित कुल 100 आंगनबााड़ी केन्द्रों के लिए भवन बनाने का कार्य मनरेगा के माध्यम से कराने का निदेश दिया गया था, जिसमें लगभग 45 पूर्ण करा लिया गया है। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि शेष बचे सभी भवन को इस माह तक पूर्ण कराएं। जिलाधिकारी ने कहा कि चार दिनों के बाद पुनः दिये गये कार्यों की प्रगति की समीक्षा की होगी और प्रगति नहीं दिखने पर जहां भी शिथिलता पायी जाएगी, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। काॅफेंसिंग में जिलाधिकारी के साथ उप विकास आयुक्त अमित कुमार भी उपस्थित थे।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें