मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए विश्व के सबसे लेटेस्ट फेको मशीन का हुआ उद्घाटन

मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए विश्व के सबसे लेटेस्ट फेको मशीन का हुआ उद्घाटन

Chhapra: मोतियाबिंद की सर्जरी के लिए फेको मशीन का उद्घाटन किया गया. मशीन का उद्घाटन प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक डॉ. एसके पांडेय, छपरा विधायक डॉ सीएन गुप्ता, सदर अस्पताल सीएस ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया.

डॉ एसके पांडेय ने कहा कि नए लेटेस्ट फेको मशीन से माइक्रो फेको, कोल्ड फेको और कोल्ड माइक्रो फेको विधि से मोतियाबिंद की सर्जरी हो सकेगी. नई तकनीक से मोतियाबिंद की सर्जरी के लिए मरीजों को दिल्ली और चेन्नई जाना पड़ता था अब यह सुविधा छपरा में ही उपलब्ध हो गई है. इस मशीन से पहले की तुलना जल्दी ऑपरेशन किया जा सकेगा. फिलहाल रियायत दर पर सर्जरी की जाएगी.

इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी समेत रधुवीर पांडेय, डॉ अनिल त्रिपाठी, डॉ टीपी यादव, डॉ नीता त्रिपाठी, डॉ उदय कुमार पाठक, डॉ नवरेह कुमार द्विवेदी, ध्रुव कुमार पांडे, मनोज वर्मा संकल्प, प्रकाश कुमार सिंह, आशुतोष शर्मा, वीएन गुप्ता, कुंवर जायसवाल, अजय सिन्हा, आनंद कुमार, शशिभूषण उपाध्याय, रविन्द्र कुमार, अनिल कुमार राजू, राज, विनोद कुमार, पुष्पेंद्र कुमार सिंह, बलराम प्रसाद सहित शहर के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें