नए साल के आगमन पर विद्या मंदिर के बच्चों ने निकाली प्रभातफेरी

नए साल के आगमन पर विद्या मंदिर के बच्चों ने निकाली प्रभातफेरी

छपरा: नव वर्ष विक्रम संवत 2073 के आगमन पर स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के छात्रों के द्वारा प्रभातफेरी निकाली गयी. छात्रों ने विक्रम संवत अमर रहे, भारत माता की जय जैसे नारों के जय घोष के साथ प्रभातफेरी निकाली.

विद्यालय के घोष दल के साथ कदम से कदम मिलकर बच्चे विद्यालय के प्रांगन से निकलकर नगरपालिका चौक, थाना चौक, साहेबगंज चौक, मौना चौक होते हुए पुनः विद्यालय में आकर समाप्त हो गयी. vidya mandir 8 march

पथ संचलन में विद्यालय के प्रधानाचार्य रामदयाल शर्मा, विजय रंजन, सचिन्द्र उपाध्याय, हरिप्रकाश सिंह आदि उपस्थित थे. प्रधानाचार्य रामदयाल शर्मा ने कहा कि नव वर्ष की शुरुआत आज से हो रही है. प्रकृति में इसका अहसास खुद ही हो जाता है, पेड़ों में नयी पत्तियाँ आ जाती है. पूरा वातावरण नया अनुभव करता है. 

नव वर्ष के अवसर पर पथ संचलन

Posted by Saraswati Shishu Vidya Mandir Darshan Nagar Chapra on Thursday, April 7, 2016

गौरतलब है कि आज ही के दिन शकों को पराजित कर राजा विक्रमादित्य ने विक्रम संवत की स्थापना की थी. जिसको लेकर प्रत्येक वर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा को नववर्ष के रूप में मनाया जाता है. आज ही के दिन महर्षि दयानंद ने आर्य सामाज की स्थापना की थी.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें