शहर के यातायात व्यवस्था की कमान महिला पुलिस बल के हाथ

शहर के यातायात व्यवस्था की कमान महिला पुलिस बल के हाथ

छपरा: शहर के यातायात व्यवस्था की कमान अब महिलाओं के हाथों में होगी. महिला दिवस यानि 8 मार्च से ही इसकी शुरुआत होगी.

बड़े शहरों की तर्ज पर हमारे शहर छपरा में भी सड़को पर सुलभ यातायात का जिम्मा महिलाओं यानि महिला पुलिस बलों को सौंपा गया हैं. हालांकि इस दौरान प्रारंभिक चरणों में महिला पुलिस बल के सहयोग के लिए पुरुष पुलिस बलों को भी रखा गया हैं.

शहर के 9 स्थानों को किया गया चिन्हित
शहर के 9 स्थानों को चिन्हित करते हुए 2 और 3 महिला पुलिस बलों के साथ सहयोग के लिए 1 पुरुष बल को प्रतिनियुक्त किया गया हैं.

सारण की नई पुलिस अधीक्षक अनसुइया रण सिंह साहू के निर्देश पर सारण पुलिस के द्वारा शहर में बेहतर और सुलभ यातायात के तौर तरीकों को लेकर महिला पुलिस बलों को प्रशिक्षित भी किया जायेगा. इसके साथ ही महिला यातायात पुलिस बल यातायात यूनिफॉर्म में रहेंगी. यातायात को सुदृढ़ करने के लिए किये जा रहे इस प्रयास को दो शिफ्ट में रखा गया हैं.

यातायात प्रभारी नीलमणि रंजन ने बताया कि शहर में 9 पोस्ट का चयन किया गया है जहाँ महिला यातायात पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जायेगी. सभी चिन्हित स्थानों पर सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे और दोपहर 2 बजे से लेकर रात्रि 8 बजे तक दो शिफ्ट में यातयात नियंत्रण का कार्य किया जायेगा.

इन जगहों पर बना है पोस्ट

(1) नगर थाना चौक
(2) दारोगा चौक
(3) भरत मिलाप चौक
(4) स्टेशन चौक
(5) नगरपालिका चौक
(6) मौना चौक
(7) मेवालाल चौक
(8) गांधी चौक
(9) साहेबगंज चौक

0Shares
Prev 1 of 245 Next
Prev 1 of 245 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें