ट्रेन में टिकट वेटिंग, कैसे मनाने जाए गर्मी की छुट्टी!

ट्रेन में टिकट वेटिंग, कैसे मनाने जाए गर्मी की छुट्टी!

छपरा: सभी स्कूलों में इन दिनों गर्मी की छुट्टी हो चुकी है. बच्चे इन छुट्टियों में घुमने जाने को बेताब है. मगर इनकी बेताबी रेलवे की टिकट खिड़की पर जाकर दम तोड देती है. दिल्ली हो या मुंबई, कोलकत्ता हो या चेन्नई, नैनीताल या जम्मू काश्मीर या फिर शिमला-मनाली यहाँ तक की आसाम और टाटा-रांची तक की ट्रेन में वेटिंग टिकट ही मिल रहा है.

छपरा जंक्शन से गुजरने वाली लगभग सभी ट्रेन में एक सी स्थिति है. शयनयान से लेकर एसी 1, एसी 2, एसी 3 हर श्रेणी में वेटिंग 100 तो किसी में यह संख्या 200 तक पहूँच चुकी है.

ट्रेन में बढ़ती  यात्रियों की संख्या को देखते हुए कुछ माह पूर्व ही कई यात्रियों द्वारा टिकट लिया गया था. यह सोचकर कि वेटिंग कन्फर्म हो जायेगा लेकिन ऐसा नही हुआ. जिसके कारण बच्चे घर पर ही छुट्टियां मनाने को मजबूर है. हालाकि कई अभिभावकों ने तो अपने बच्चो की खुशियों के लिए तत्काल टिकट तक की व्यवस्था की थी लेकिन लेकिन इसमें भी कुछ लोग ही सफल हुए.

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें