छपरा को स्वच्छ बनाने की पहल हुई तेज

छपरा को स्वच्छ बनाने की पहल हुई तेज

छपरा: “स्वच्छ छपरा अभियान” के तत्वावधान में रविवार को शहर के कई मुहल्लों में जनजागरूकता अभियान चलाया गया. अभियान के 12वें चरण में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों ने भी हिस्सा लिया. इसके साथ ही महिलाओं और युवाओं ने भी लोगों को अपने आस- पास सफाई बनाये रखने का आह्वान किया. लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से नुक्कड़ नाटक एवं सभा का भी आयोजन किया गया जिसमें छोटे बच्चों ने अपनी भागीदारी निभाई. अभियान में शामिल लोगों और बच्चों ने कटहरी बाग मंदिर से स्वच्छता रैली निकाली जो गाँधी चौक होते हुए कई मुहल्लों से होकर गुजरा. जिसके बाद स्वच्छता अभियान के सदस्यों ने घर-घर जाकर लोगों को स्वच्छता के पार्टी जागरूक भी किया. अभियान से जुड़े सदस्यों ने मुहल्लों में हुए जलजमाव और कचड़े को साफ करने के लिए भी पहल किया.

जिसके बाद अभियान से जुड़े सदस्यों की एक बैठक भी हुई इस बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी 3 सितंबर को नगरपालिका चौक से एक जनजागरूकता रैली निकाली जाएगी जिसमे स्वच्छता से जुड़ी कई चिंतनीय पहलुओं को उठाया जायेगा. जिसमे मुख्य रूप से खनुआ नाला की सफाई नहीं होने से बरसात में जल जमाव, शहर के प्रमुख चौक चौरोहों पर फैली गन्दगी, वार्डों में सार्वजनिक शौचालय की व्यवस्था आदि पहलु शामिल हैं.

स्वच्छ छपरा अभियान के संयोजक यशवंत सिंह के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में कोर कमिटी के सदस्यों के अलावे अन्य सदस्य भी शामिल हुए. जिसमें मुख्य रूप से कशमीरा सिंह, पृथ्वी राज सिंह, साकेत सौरभ, वरुण प्रकाश, मदन सिंह, जितेंद्र सिंह, राजीव गुप्ता, जयराम सिंह, मनोहर मानव, प्रिया परासर, श्यामबिहारी अग्रवाल, प्रियंका सिन्हा, अरुनपुरोहित, बसंत सिंह, मनंजय कुँवर, शंकर शरण, पुनीत गुप्ता, विशाल जनानी, राहुल, गोविंद अग्रवाल, रमेन्द्र श्राफ, उमाशंकर शाहू, अजय अजनबी, दीपक कुमार के साथ बड़ी संख्या में लोग शामिल थे.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें