कोलकाता के मंदिर में विराजमान होगी नगरपालिका चौक की माँ दुर्गा की प्रतिमा

कोलकाता के मंदिर में विराजमान होगी नगरपालिका चौक की माँ दुर्गा की प्रतिमा

Chhapra (Santosh Kumar Banti/ Kabir Ahmad): शहर के नगरपालिका चौक पर कोलकाता के मंदिर में माता की प्रतिमा स्थापित की जाएगी.

प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी शेर पर सवार माँ दुर्गा अपने आकर्षक रूप में भक्तों को दर्शन देंगी.माँ की प्रतिमा की स्थापना को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम ने नगरपालिका चौक पर बनाई जा रही पूजा पंडालों का जायजा लिया.

इसे भी पढ़े:गाँधी चौक कुछ ऐसा दिखेगा पंडाल, नाव पर सवार माँ की प्रतिमा होगी आकर्षण का केंद्र

इसे भी पढ़े: कुछ ऐसा दिखेगा तेलपा स्टैंड में बन रहा भव्य पंडाल

पूजा पंडाल का निर्माण कर रहे कोलकाता के रामघाट नादिया निवासी मुख्य कारीगर पुलीन सोमदार ने बताया कि इस बार बनाया जा रहा पूजा पंडाल काफी आकर्षक होगा.

उन्होंने बताया कि विगत वर्ष कोलकाता में महिला मंडल द्वारा बनवाये गए पंडाल की तर्ज पर यहां पंडाल बनाया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि विगत 17 दिनों से 12 कारीगर दिन रात मेहनत कर कार्य कर रहे है. पंडाल में 600 से अधिक बांस का प्रयोग किया गया है.

वही पंडाल को सजाने में करीब 30 थान कपड़ा लगाया जाएगा. साथ ही इसमें कई टन लकड़ी का प्रयोग किया जा रहा है और पंडाल निर्माण में लगभग 6 लाख रुपये की लागत आ रही है.

उन्होंने बताया कि कपड़ा लगाने का कार्य मंगलवार से प्रारंभ हो जाएगा.

पूजा पंडाल के निर्माण को लेकर दुर्गापूजा समिति नगरपालिका चौक के संयोजक ने बताया कि प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी आकर्षक तरीके से पूजा पंडाल को सजाया जाएगा.

नगरपालिका चौक के चारो तरफ रंग बिरंगी रौशनियों से सजाया जाएगा. झिलमिल रंगबिरंगी रौशनी के बीच मेले की रौनक देखने लायक होगी.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें