जिले के प्रभारी सचिव ने की विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा

जिले के प्रभारी सचिव ने की विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा

छपरा: जिले के विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करते हुए कृषि विभाग के सचिव-सह- सारण जिला के प्रभारी सचिव नर्मदेश्वर लाल ने निर्देश दिया कि हर हाल में सभी योजनाओं में लक्ष्य के अनुरूप उपलब्धि प्राप्त की जाए. उन्होंने कहा कि अब वित्तीय वर्ष समाप्त होने में मात्र एक माह बचा है और ऐसी स्थिति में यह आवश्यक है कि अभियान चलाकर लंबित योजनाओं का भौतिक एवं वितीय लक्ष्य प्राप्त किया जाए.

सर्किट हाउस में उन्होंने जिला पदाधिकारी दीपक आनंद, उप विकास आयुक्त सुनील कुमार, अपर समाहर्ता राजेश कुमार तथा जिला स्तरीय सभी विभागों के तकनीकि एवं प्रशासनिक विभाग के पदाधिकारियों के साथ विभागवार समीक्षा की. प्रभारी सचिव ने इंदिरा आवास योजना के अपूर्ण आवासों को भी अविलम्ब पूर्ण कराने का निदेश दिया.

इसके पूर्व डीएम दीपक आनंद ने सचिव का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया. समीक्षा के क्रम में डीएम दीपक आनंद ने सचिव को भरोसा दिलाया कि सारण जिला अपनी सभी विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं में बेहतर प्रदर्शन करेगा और राज्य स्तरीय रैंकिंग में सारण प्रथम पांच जिलों में शामिल होगा. इसके लिए सभी अधिकारियों को कड़ी मेहनत करने का सख्त निदेश दिया गया है.

प्रभारी सचिव ने इंदिरा आवास के अतिरिक्त मनरेगा, कृषि विभागीय योजनाओं, समाजिक सुरक्षा से संबंधित योजनाओं, छात्रवृति, पोशाक तक आधारभूत संरचना से संबंधित योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें