नए वर्ष में सांसद रूडी की नई पहल, छपरा रहेगा रौशन

नए वर्ष में सांसद रूडी की नई पहल, छपरा रहेगा रौशन

छपरा: सारणवासियों के लिए खुशी से भरा होगा वर्ष 2018 का पहला महीना. अब बिजली के अभाव में आमजन सहित उद्योगों व कृषकों के कार्य प्रभावित नहीं होंगे. अपने संसदीय क्षेत्र सारण के विकास के लिए निरन्तर प्रयासरत स्थानीय लोकसभा सदस्य राजीव प्रताप रुडी ने छपरा को 65 मेगावाट विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करवाई है. इस से क्षेत्रीय विकास को नया आयाम मिलेगा.

पहले छपरा को मांग से कम बिजली मिलती थी जिसके कारण घरेलू व औद्योगिक उपभोक्ताओं के अलावा कृषकों को भी जिल्लत झेलनी पड़ती थी. पर सांसद के प्रयास से रसूलपुर सब स्टेशन से 65 मेगावाट तक की विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित हो पाई है. अब कुछ ही दिनों में छपरावासी रसूलपुर सब स्टेशन से आपूर्ति होने वाली बिजली का उपभोग कर सकेंगे.

विदित हो कि स्थानीय रसूलपुर विद्युत सब स्टेशन से छपरा तक उच्च विभव संचरण केबल से आपूर्ति करने हेतु चार विशाल टावर बनाये गये थे.

इसपर स्थानीय लोग आपत्ति किये और मामला न्यायालय तक में पहुंच गया था जिसका निपटारा सांसद श्री रुडी के प्रयास से हुआ. इन टावरों से विद्युत आपूर्ति से पूर्व ही श्री रुडी ने स्थलीय पड़ताल की और निर्बाध विद्युत आपूर्ति का ट्रायल करवाया जो सफल रहा.

अब विद्युत तकनीकी सूत्रों ने बताया कि चार-पाँच दिनों के अन्दर निर्बाध बिजली छपरा को मिलने लगेगी.

इस अवसर पर आमजन को नये वर्ष की शुभकामना देते हुए श्री रुडी ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के सक्षम नेतृत्व में वर्ष 2017 में देश ने विकास की नयी इबारत लिखी, उसी तरह नये वर्ष में भी हम देशवासी प्रधानमंत्री का हाथ मजबूत करते हुए देश को विश्वस्तरीय विकास के पथ पर और आगे बढ़ायेंगे.

सक्षम नेतृत्व का ही परिणाम है कि छपरावासियों की बहुप्रतीक्षित माँग पूरी हो रही है और उन्हें अब 65 मेगावाट बिजली मिलेगी.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें