पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से रोटरी ने विद्यालय में किया पौधरोपण

पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से रोटरी ने विद्यालय में किया पौधरोपण

छपरा: रोटरी क्लब छपरा द्वारा गुरुवार को शहर के ही एक निजी स्कूल में 15 फलदार, फूलदार एवं छायादार पौधे लगाए गये. इस अवसर पर मुख्य अतिथि व क्लब के गवर्नर डॉ राकेश प्रसाद ने स्कूली बच्चों व शिक्षको को संबोधित करते हुए कहा कि मनुष्य को अपने जीवन काल मे ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाने के प्रति बचनबद्ध होना चाहिए. बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करना होगा. उन्होंने बच्चों से अपने जन्मदिन पर कम से कम 10 पौधें लगाकर संरक्षण करने की अपील की.

वहीं अध्यक्ष डॉ दीप्ति सहाय ने कहा कि पौधें इस धरा के लिए अनमोल धरोहर है. हम सब को इसे बचाने का संकल्प लेना होगा. हम सभी को हर शुभ अवसर पर उपहार में पौधे देने की संस्कृति को विकसित करना होगा. अगर प्रत्येक व्यक्ति कम से कम 10 पौधों को संरक्षित करे तो पर्यावरण का संतुलन बना रहेगा. 

सचिव पुनितेश्वर ने कहा कि क्लब का मुख्य उद्देश्य हर परिसर को हरा परिसर बनाने का है. कार्यक्रम के पूर्व प्राचार्या सिस्टर मधु द्वारा सभी सदस्यों का का स्वागत किया. इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष शहज़ाद आलम के अलावा अन्य कई सदस्य भी उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें