ज़िला में शौचालय निर्माण के दावे हो रहे फेल, नहीं मिली राशि तो महिलाओं ने किया जमकर हंगामा

ज़िला में शौचालय निर्माण के दावे हो रहे फेल, नहीं मिली राशि तो महिलाओं ने किया जमकर हंगामा

नगरा : प्रखंड कार्यालय में गुरुवार की दोपहर शौचालय निर्माण की राशि नही मिलने से नाराज महिलाओं जमकर हंगामा किया. प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना था कि महीनों से आवेदन देने के बाद भी अभी तक उन्हें शौचालय निर्माण की राशि मुहैया नहीं कराई गई है.

उनका कहना था कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकार द्वारा एक तरफ खुले में शौच मुक्त जैसी योजनाएं चलाई जा रही रही है और प्रोत्साहन राशि देने का भी दावा किया जा रहा है. लेकिन नगरा प्रखंड के अफ्फोर पंचायत दर्जनो घर ऐसे है जो इस योजना के तहत शौचालय बनाने के बाद राशि के लिए टकटकी लगाए बैठे हैं.

कई महीनों बाद भी अब तक प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने से लोगों में आक्रोश है. हंगामा कर रही महिलाओं ने बताया कि शौचालयों की राशि भेजने में लापरवाही किया जा रहा है.

क्या कहते है बीडीओ:
प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीनिवास ने बताया कि ग्रामीण शिकायत लेकर प्रखंड कार्यालय आए थे. शौचालय निर्माण पर मिलने वाली प्रोत्साहन राशि अभी तक नहीं मिला है. ये सभी का जांच किया जा रहा है किस कारण राशि नही गया है. जल्द ही जांच कर उनके खाते में भेजा जाएगा.

प्रदर्शन कर रही महिलाओं में रीता देवी, गुड़िया देवी, सोना देवी, मालती देवी, आरती देवी, निर्मला देवी समेत दर्जनों महिलाएं मौजूद थीं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें