छपरा के इंजीनियर कर रहे कमाल, पानी पर करा रहे सड़क का निर्माण

छपरा के इंजीनियर कर रहे कमाल, पानी पर करा रहे सड़क का निर्माण

छपरा: शहर में इन दिनों सड़क निर्माण अनोखे तरीके से किया जा रहा है. देखने वाले ये समझ नहीं पा रहे कि ये कोई नई तकनीक है या विभागीय लापरवाही का नतीजा. जी हाँ सुनने में तो अटपटा सा लगता है पर घटना सोलह आने सच है.

छपरा नगर थाने से लेकर एलआईसी कार्यालय तक के बीच अधूरे रह गए सड़क चौड़ीकरण के कार्य को निपटाने का कार्य चल रहा है. इस सड़क के किनारे बने नाले जाम हैं जिस वजह से दोनों तरह बारिश का पानी जमा हो गया है. गुरुवार की शाम सड़क निर्माण विभाग जब अपने कर्मचरियों के साथ अधूरे रह गए चौड़ीकरण कार्य को पूरा करने के लिए वहाँ पहुंचा तो वहाँ भारी मात्रा में जलजमाव था. विभाग ने जलजमाव को हटाना भी गवारा नहीं समझा और निर्माण कर्मियों को पानी पर ही पिच डालने का निर्देश दे दिया गया.

जहाँ ये चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है उसके ठीक सामने आला पुलिस पदाधिकारियों का आवास है. प्रशासनिक अधिकारियों के नाक के नीचे हो रहा इस प्रकार का निर्माण विभाग द्वारा की जा रही खानापूर्ति को प्रदर्शित करता है.

विदित हो कि बीते 11 मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक दिवसीय दौरे से पूर्व आनन-फानन में बिना किसी प्लानिंग के इस सड़क का चौड़ीकरण कार्य किया जिसका नतीजा हुआ कि हल्की बारिश में ही सड़क के दोनों बगल जलजमाव हो गया. स्थिति ऐसी है की मुख्यमंत्री के दौरे को एक महीने पूरे होने जा रहे हैं बावजूद इसके अभी भी जलजमाव की समस्या यथावत है.

सड़क निर्माण में की जा रही लापरवाही पर प्रशासन अपनी चुप्पी साधे हुए है. इन सब के बीच फिलहाल पानी पर सड़क निर्माण का अनोखा नजारा शहरवासियों को देखने को मिल रहा है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें