लोगों को बीमारियों से बचाने के लिए रोटरी सारण ने लगाया स्वास्थ्य परामर्श शिविर

लोगों को बीमारियों से बचाने के लिए रोटरी सारण ने लगाया स्वास्थ्य परामर्श शिविर

छपरा: रोटरी सारण द्वारा दो दिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ परामर्श शिविर का आयोजन किया गया. इस मौके पर रोटरी सारण के संस्थापक अध्यक्ष सह स्वास्थ परामर्श शिविर के संयोजक श्याम बिहारी अग्रवाल ने बताया कि शिविर में 23 रोगीयों को नि:शुल्क स्वास्थ परामर्श डाॅक्टर विजय किशोर प्रसाद ने दिया है.


जाँचोपरान्त डाॅक्टर विजय किशोर प्रसाद ने बताया इस समय ठंड का मौसम हैं, ठंड से बचना नितान्त आवश्यक हैं. ऐसे में धूप सेंकना स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक हैं. साथ ही उन्होंने उच्च रक्तचाप वाले मरीज को नमक का सेवन करने से मना किया. सभी बीमारियों में सुबह की सैर राम बाण दवा है.

उन्होंने बताया कि किडनी के मरीज को धनिया और पुदीने का रस समय-समय पर लेते रहना चाहिए ये किडनी की सफाई का काम करते है. सबसे जरूरी है डाॅक्टर के परामर्श के अनुसार दवा समय पर लेना जरूरी है.


इस अवसर पर रोटरी सारण के अध्यक्ष राजेश जायसवाल, सचिव चन्द्र कान्त द्विवेदी, संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल,संस्थापक सचिव राजेश फैशन, पुर्व अध्यक्ष पंकज कुमार सदस्य बासुकी गुप्ता आदि ने शिविर में सहयोग किया.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें