होली की तैयारियां शुरू, बाजारों में बढ़ी रौनक

होली की तैयारियां शुरू, बाजारों में बढ़ी रौनक

छपरा: रंग-अबीर और पुए-पकवान के आनंद से भरपूर, सभी भेदभाव मिटा कर उत्साह और उमंग के साथ मनाया जाने वाला त्यौहार है ‘होली’. शहर हो या गाँव हर तरफ होली का जश्न मनाने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. बाजारों में भी रौनक बढ़ गई है. अमीर हो या गरीब हर कोई इस खास त्यौहार को अपने-अपने अंदाज में मनाने के लिए उत्सुक है. बाजार में अबीर, रंग, पिचकारी, खाने-पीने की सामग्री, कपड़े तथा होली से जुड़ी आवश्यक सामानों की खरीददारी जोर-शोर से हो रही है. किराना दूकान, कपड़े की दूकान और रंग-पिचकारी की दुकानों पर अच्छी खासी भीड़ नजर आ रही है.

खूब बिक रही है पिचकारियाँ
इस बार की होली को खास बनाने के लिए पिचकारी बनाने वाली कंपनियों ने बच्चों और युवाओं के लिए कई प्रकार की पिचकारियों को मार्केट में उतारा है. इस बार बाजार में 50 रूपए से लेकर 900 रूपए तक की पिचकारियाँ उपलब्ध है. पाइप गन, स्टेन गन, पॉवर पिस्टल जैसी कई पिचकारियाँ इस बार बाजार का आकर्षण है. होली की मस्ती को और ज्यादा रोचक बनाने के लिए मुखौटे, दाढ़ी-मुछ, कृत्रिम केश, जोकर का मास्क इत्यादि खूब बिक रहा है.

हर्बल अबीर और रंगों का है डिमांड
इस होली पर कई प्रकार के रंग और अबीर मार्केट में बेचे जा रहे है. 50 रूपए से लेकर 250 रूपए तक के ब्राण्डेड अबीर मार्केट में उपलब्ध है. चेहरे और त्वचा पर कोई नुकसान न हो इस कारण ज्यादातर लोग हर्बल अबीर और रंग खरीद रहे हैं.

जश्न की तैयारी में हैं युवक
शहर के कई युवक टोली बनाकर होली के दिन मौज-मस्ती की तैयारी कर रहे हैं. जोगीरा सारारारारर और होली है जैसे धुन अभी से ही कई जगह सुनने को मिल रहे है. होली के त्यौहार को यादगार बनाने के लिए युवाओं में काफी उमंग देखने को मिल रहा है.

पुलिस प्रशासन भी है अलर्ट
होली के खरीददारी को लेकर बाजारों में बढ़ती भीड़ के दौरान शरारती तत्वों और उच्चकों पर पुलिस की कड़ी नजर है. प्रशासन ने बाजार और भीड़-भार वाले इलाकों में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है.

0Shares
Prev 1 of 185 Next
Prev 1 of 185 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें