चुनाव में पुलिस सक्रिय, विभिन्न मामलो में 38 गिरफ्तार, वाहन जांच में 2 लाख 25 हजार रुपये जब्त

चुनाव में पुलिस सक्रिय, विभिन्न मामलो में 38 गिरफ्तार, वाहन जांच में 2 लाख 25 हजार रुपये जब्त

Chhapra: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सारण पुलिस चौकस है. जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में लगातार छापेमारी के साथ सक्रिय रूप से जांच अभियान चलाया जा रहा है जिसमे पुलिस को सफलता हाथ लगी है.

जिले में पुलिस ने अभियान चलाकर शराब कारोबारियो समेत विभिन्न मामलों में फरार 38 व्यक्तियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान वाहन जांच के क्रम में 2 लाख 25 हजार रुपये भी जब्त किये गए है.

पुलिस अधीक्षक धूरत शायली सावलाराम ने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे जिले में व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के दौरान शराब कारोबारियो समेत 38 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया, जिन्हें जेल भेज दिया गया. उनके खिलाफ न्यायालय से गिरफ्तारी का वारंट तथा कुर्की वारंट निर्गत था एवं हाल के दिनों में दर्ज किए गए कई मामलों में वांटेड अपराधी भी शामिल है.

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में पुलिस ने 459 लीटर देसी शराब तथा 20 लीटर स्प्रिट बरामद की है. साथ ही शराब कारोबारियों के दो मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए 38 लोगों में शराब कारोबारी तथा मिनी गन फैक्ट्री के संचालक भी शामिल है. उन्होंने बताया कि जिले में सभी थाना क्षेत्रों में एक साथ लगातार अभियान चलाया जा रहा है और शराब कारोबारियों फरार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

एसपी ने बताया कि भेल्दी थाना पुलिस ने वाहन जांच के दौरान छपरा मुजफ्फरपुर नेशनल हाईवे पर भेल्दी थाना के सामने से 1,19,900 रुपए एक मोटरसाइकिल की डिक्की से बरामद किया. जबकि बनियापुर थाना की पुलिस ने 1 लाख 5 हजार रुपए बरामद की है. रुपए लेकर जा रहे व्यक्तियों के द्वारा रुपए से संबंधित वांछित कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया है. ऐसी आशंका है कि चुनाव में उपयोग के लिए रुपए ले जाया जा रहा था, हालांकि फिलहाल इसकी जांच की जा रही है. इसकी सूचना आयकर विभाग को भी दे दी गई है.

उन्होंने बताया कि वाहन जांच अभियान के दौरान जिले में 93 दोपहिया वाहनों को पकङा गया जिनसे जुर्माना के रूप में 94000 रूपये की राशि की वसूली की गई.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें