छपरा जंक्शन पर यात्री सुविधाओं की होगी बढ़ोत्तरी, बनेंगे 3 नए प्लेटफॉर्म

छपरा जंक्शन पर यात्री सुविधाओं की होगी बढ़ोत्तरी, बनेंगे 3 नए प्लेटफॉर्म

छपरा: पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्रा मंगलवार को छपरा पहुंचे. महाप्रबंधक ने छपरा जंक्शन का निरीक्षण किया. उन्होंने सुलभ शौचालय, वेटिंग हाल, सर्कुलेटिंग एरिया आदि का निरीक्षण किया. टिकट काउंटर के पास जमीन में बैठे लोगों को देख कर उन्होंने पर्याप्त मात्र में कुर्सियों को लगाने का निर्देश दिया. GM ने छपरा जंक्शन पर दिव्यांग लोगों, मरीजों के लिए पर्याप्त संख्या में व्हीलचेयर रखने का निर्देश अधिकारीयों को दिया. GM 2

पत्रकारों से बात करते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि छपरा जंक्शन पूर्वोत्तर रेलवे का महत्वपूर्ण स्टेशन है. यहाँ यात्री सुविधाओं का विशेष ख्याल रखा जा रहा है.

जंक्शन पर बनेगे 3 नए प्लेटफॉर्म

GM ने कहा कि छपरा जंक्शन पर बहुत जल्द 3 और नए प्लेटफार्म बनाये जायेंगे. जिसके बाद यहाँ प्लेटफार्म की संख्या बढ़ कर 8 हो जाएगी. वही प्लेटफॉर्म पर कोच की जानकारी देने के लिए कोच डिस्प्ले बोर्ड लगाये जायेंगे.

यात्रियों की सुविधा के मद्देनज़र तत्काल दो चलंत सीढीं लगाये जायेंगे बाद में इनकी संख्या चार कर दी जाएगी.

टिकट के लिए लगेंगे स्वचालित टिकट वेंडिंग मशीन

जंक्शन पर टिकट में भीड़ को कम करने के उद्देश्य से ऑटोमेटिक टिकेट वेंडिंग मशीन लगाये जायेंगे.

31 मार्च तक आमान परिवर्तन पूरा होने की सम्भावना

छपरा से थावे तक जाने वाली 108 किमी रेल लाइन के आमान परिवर्तन का काम 31 मार्च तक पूरा होने की सम्भावना है. आमान परिवर्तन के बाद इस रूट पर मालगाड़ी का परिचालन शुरू किया जायेगा. बाद में सवारी गाड़ियों का भी परिचालन शुरू किया जायेगा. इस रूट पर छपरा ग्रामीण स्टेशन से भी ट्रैक मिलायी जा रही है.

उन्होंने कहा कि आरक्षण की जानकारी के लिए सभी प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड लगाये जायेंगे.

इसे भी पढ़ेGM के आगमन पर दुल्हन की तरह सजा छपरा रेलवे स्टेशन 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें