अस्पतालों में वेंटिलेटर के लिए सांसद निधि मद से खर्च होंगे एक करोड़: सांसद रूडी

अस्पतालों में वेंटिलेटर के लिए सांसद निधि मद से खर्च होंगे एक करोड़: सांसद रूडी

Chhapra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इण्डिया फाईट्स कोरोना अभियान को गति प्रदान करते हुए स्थानीय सांसद सह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रुडी ने सांसद निधि से एक करोड़ की राशि अपने संसदीय क्षेत्र सारण में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने, वेंटिलेटर आदि की व्यवस्था के लिए दी है. उन्होंने बताया कि आवश्यकता पड़ने पर और राशि उपलब्ध कराई जा सकती है. कोविड-19 की महामारी और उसके प्रति बढ़ती चिंताओं के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री रुडी की इस पहल से सारण में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाया जा सकता है. इस राशि से सारण के सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के साथ-साथ अनुमंडल स्तरीय अस्पतालों को लगभग 15 लाख मूल्य के वेंटिलेटर उपलब्ध कराये जायेंगे. इसके लिए सांसद ने छपरा के सिविल सर्जन और जिलाधिकारी से बात की है.कोरोना की महामारी को रोकने के लिए केंद्र और राज्य दोनों सरकारों ने रोकथाम के प्रयासों को आगे बढ़ाने का काम किया है. इसके लिए पूरे देश में 21 दिनों का लॉक डाउन भी किया गया है. बीमार संदिग्धों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में हो रहा है पर इस बीमारी से गंभीर मरीज जिन्हें सांस लेने में परेशानी होती है उनके लिए पीएचसी मे वेंटिलेटर की व्यवस्था नहीं है. इसी को देखते हुए सांसद श्री रुडी ने अपने सांसद निधि से सारण लोकसभा संसदीय क्षेत्र के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रो को वेंटिलेटर देने की पहल की है. इसके लिए सांसद ने जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन को पत्र भी लिखा है.

सांसद ने कहा कि कोरोना से बचाव के उपायों के लिए उनकी सांसद निधि से आवश्यकतानुसार धनराशि अवमुक्त की जा सकती हैं. उन्होंने कहा कि यदि लगता है कि इसके लिए और राशि की आवश्यकता है तो वे पूरी धनराशि भी खर्च कर सकते हैं.

इस संदर्भ में सांसद श्री रुडी ने कहा कि क्षेत्र में गंभीर बीमारी से पीड़ित और सांस लेने में जिनको ज्यादा तकलीफ होगी उनको वेंटिलेटर पर रखना अनिवार्य है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें