बिहार दिवस के अवसर पर मतदाता ट्रेन रैली के माध्यम से लोगों को उनके मताधिकार के प्रति किया जायेगा जागरूक

बिहार दिवस के अवसर पर मतदाता ट्रेन रैली के माध्यम से लोगों को उनके मताधिकार के प्रति किया जायेगा जागरूक
इस ट्रेन में युवा, महिला, दिव्यांगजन, वरिष्ठ मतदाताओं के अलग अलग डब्बों के माध्यम से सभी वर्गों के मतदाताओं को उनके मताधिकार के अनिवार्य उपयोग हेतु किया जायेगा प्रेरित
मतदाता जागरूकता ट्रेन रैली राजेन्द्र स्टेडियम से प्रारंभ होकर शहर का भ्रमण करते हुये फिर से स्टेडियम में ही होगी समाप्त
Chhapra: लोकसभा आम निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये संपूर्ण सारण जिला में विभिन्न विभागों के समन्वय से लगातार सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं सहभागिता अभियान (स्वीप) के तहत विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से लोगों को उनके मताधिकार के अनिवार्य उपयोग हेतु जागरूक एवं प्रेरित किया जा रहा है।
इसी कड़ी में बिहार दिवस (22 मार्च) के अवसर पर स्वीप कोषांग द्वारा जिला मुख्यालय छपरा एवं अन्य दोनों अनुमंडल में मतदाता ट्रेन के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जायेगा। इस ट्रेन में युवा, महिला, दिव्यांग एवं वरिष्ठ मतदाताओं द्वारा अलग-अलग डब्बों के फॉर्मेशन में जागरूकता रैली निकाली जायेगी। छपरा में यह मतदाता जागरूकता रैली राजेन्द्र स्टेडियम से प्रातः 7 बजे प्रारम्भ होकर शहर का भ्रमण करते हुये पुनः स्टेडियम में समाप्त होगी। इस जागरूकता ट्रेन में अलग-अलग वर्गों के मतदाताओं के डब्बों के माध्यम से सभी वर्गों के मतदाताओं को उनके मताधिकार के प्रति जागरूक एवं प्रेरित किया जायेगा।
इसी प्रकार से सोनपुर एवं मढ़ौरा अनुमंडल में भी मतदाता ट्रेन के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जायेगा।
0Shares
A valid URL was not provided.