बिजली विभाग की नई पहल, अब मीटर रीडिंग के साथ ही मिलेगा बिल

बिजली विभाग की नई पहल, अब मीटर रीडिंग के साथ ही मिलेगा बिल

छपरा: बिजली विभाग ने उपभोक्ताओं को समय पर बिजली बिल देने में हो रही देरी और उसके कारण हो रही परेशानी से निपटने का फार्मूला खोज लिया है. नार्थ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने बड़े शहरों के तर्ज पर अब छपरा में भी मीटर रीडिंग के साथ-साथ ऑन स्पॉट बिजली बिल देने की व्यवस्था शुरू कर दी है.

विदित हो कि विभाग द्वारा मीटर रीडिंग के बाद बिजली का बिल भेजने में काफी विलंभ हो जाता था जिस वजह से उपभोक्ताओं को तय समय के अंदर बिल जमा कराने में काफी परेशानी होती थी. इस नए व्यवस्था के बाद विभागीय कर्मचारी पहले मीटर की रीडिंग लेंगे उसके बाद उपलब्ध मशीन के माध्यम से उपभोक्ताओं को ऑन द स्पॉट पक्का बिल भी उपलब्ध करा देंगे.

विद्युत कार्यपालक अभियंता चंद्रशेखर कुमार ने इस सन्दर्भ में बताया है कि बिजली बिल के नियमित भुगतान और उपभोक्ताओं के सुविधा को ख्याल में रखते हुए इस नई व्यवस्था को शुरू किया गया है. शहरी क्षेत्र के कई वार्डों में यह सुविधा लागू करा दी गई है. कुछ दिनों में यह व्यवस्था हर जगह लागू हो जाएगी. विभाग में कार्यरत मीटर रीडरों को बिल उपलब्ध करने हेतु मशीन उपलब्ध करा दी गई है. इस सिस्टम के आने से बिजली बिल संग्रह करने एवं इसकी नियमितता बरकरार रखने में काफी आसानी होगी.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें