हर हाल में 2 अक्तूबर तक मूर्ति विसर्जन करे पूजा समिति: डीएम

हर हाल में 2 अक्तूबर तक मूर्ति विसर्जन करे पूजा समिति: डीएम

Chhapra: जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने कहा कि दशहरा एवं मुहर्रम के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण हेतु पूजा समिति जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करें.

उन्होंने कहा कि पूजा समिति द्वारा स्थानीय लोगों को जागरुक कर साफ-सफाई की व्यवस्था करायी जा सकती है. पूजा पंडाल की मजबूती एवं महिला पुरुष के अंदर आने एवं बाहर जाने का व्यवस्था अलग-अलग करने का निर्देष दिया ताकि किसी तरह के अनहोेनी से बचा जा सके, इस बात का पूरा ध्यान रखना है कि पूजा में आने वाले लोगों का वाहन का पार्किग सही स्थान पर किया जाए ताकि यातायात व्यवस्था कायम रह सकें.

30 सितम्बर के रा़त्रि तक झालर हटाने के निर्देश
जिलाधिकारी ने सभी पूजा समिति को निर्देष दिया कि वे 30 सितम्बर के रा़त्रि तक पूजा कि अवसर पर लगे सभी तरह क झालर को हटा ले. उन्होंने सभी पूजा समितियों को निर्देष दिया कि वे हर हाल में मूर्ति विसर्जन का कार्य 2 अक्तूबर तक हो जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पूजा के अवसर पर शहर में बस का परिचालन पर रोक हेतु समितियों के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मूर्ति विसर्जन के दिन निजी नावों का परिचालन प्रतिबंधित रहेंगा. उन्होंने कहा कि ध्वनि विस्तारक यंत्र का प्रयोग विधि सम्मत रुप से किया जाएगा.

प्रो-पुलिस करेगी सहायता
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी पूजा समिति के द्वारा चयनित सक्रिय तथा निष्ठावान सदस्य को प्रो पुलिस के रुप में चयन किया जाएगा. जो पूजा के अवसर पर शांति व्यवस्था कायम करने में प्रशासन का सहयोग प्रदान करेंगे. प्रो पुलिस की पहचान की व्यवस्था पुलिस अधीक्षक या सहायक पुलिस अधीक्षक द्वारा किया जाएगा.

बैठक में राजद अध्यक्ष जिलानी मोबिन, जदयू जिला अध्यक्ष अल्ताफ राजू, भाजपा नेता मुन्ना सिंह सहित शांति समिति के सदस्यों एवं अन्य गणमान्य नागरिकों ने भी अपने-अपने विचार प्रकट किये.

बैठक में जिला परिषद् अध्यक्ष मीना अरुण, अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त, आई.बी.पी., एस.एस.बी. कमाण्डेन्ट, संयोजक बजरंग दल राहुल मेहता सहित जिला के प्रमुख नागरिक, विभिन्न पूजा समिति के सदस्य गणमान्य उपस्थित थे.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें