तिल की खुशबू मकर संक्रांति के नजदीक होने का दिला रही एहसास

तिल की खुशबू मकर संक्रांति के नजदीक होने का दिला रही एहसास

Chhapra: शहर के विभिन्न बाजारों में तिल, गजक, तिल के लड्डू, चूड़ा और गुड़ आदि की खरीदारी लोग कर रहे है. घरों में बन रहे तिल की लाई की खुशबू मकर संक्राति का पर्व के नजदीक होने का एहसास दिला रही है.

मौना चौक स्थित गुड़ और चूड़ा का मुख्य बाज़ार काफी रौनक देखी जा रही है. दुकानदारों ने भी ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक तरीके से दुकानों को सजा रखा है.  दुकानों के अलावे चौक-चौराहों, मुख्य सड़कों के किनारे ठेले पर भी तिल, तिलकुट आदि बिकते दिखाई दे रहे है. ठेले वालों ने भी बेहतर और शानदार तरीके से सज़ा रखा है.

खरीदारी को लेकर हुई भीड़ से दिनभर जाम का नजारा देखने को मिल रहा है. वही शहर के विभिन्न इलाकों में ठेले पर भी लोग खरीदारी कर रहे हैं. मकर संक्रांति को लेकर बाज़ारों में फरही और गुड़ 35 से 40 रूपये प्रति किलो, भूजा हुआ चूड़ा 30 से 35 रूपये किलो, बासमती चावल का चूड़ा 90 से 100 रूपये किलो, करतनी चावल का चूड़ा 40 से 45 रूपये प्रति किलो और तिलकुट 120 रूपये से 220 रूपये प्रति किलो तक बिक रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें