अजीबोगरीब: छपरा में एक ही सेंटर पर एक साथ आयोजित हुई बिहार बोर्ड और CBSE 10 th की परीक्षा

अजीबोगरीब: छपरा में एक ही सेंटर पर एक साथ आयोजित हुई बिहार बोर्ड और CBSE 10 th की परीक्षा

Chhapra: मैट्रिक परीक्षा के दौरान छपरा में एक अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई. छपरा शहर के सेंट्रल पब्लिक स्कूल परीक्षा केंद्र पर एक ही दिन एक ही समय पर CBSE और बिहार बोर्ड के दसवीं की परीक्षा आयोजित की गई. हालांकि इस दौरान स्कूल मैनेजमेंट ने सूझबूझ से दोनों बोर्ड परीक्षा बिना किसी परेशानी के आयोजित करा ली गई. 20 फरवरी को बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का अंग्रेजी का पेपर था वही CBSE 10th का IT का पेपर था.

सुबह से ही बिहार बोर्ड और CBSE के दसवीं के परीक्षार्थी CPS पहुंचने लगे. एक दूसरे को देख परीक्षार्थियों को पहले कुछ समझ नहीं आया फिर बाद में उन्हें जानकारी दी गई. इस दौरान बिहार बोर्ड के परीक्षार्थियों की तादाद ज्यादा थी. लेकिन स्कूल प्रशासन के बेहतर मैनेजमेंट के कारण दोनों बोर्ड की परीक्षाएं आसानी से हो गई.

सेंट्रल पब्लिक स्कूल के मैनेजर विकास कुमार ने बताया कि बिहार बोर्ड के परीक्षार्थियों के लिए बायीं ओर के बिल्डिंग में परीक्षा ली गई. वही दायीं और स्थित बिल्डिंग में CBSE के बच्चों ने परीक्षा दी. छुट्टी हुई तो दोनों परीक्षार्थी एक साथ बाहर निकलते नजर आए.

हालांकि परीक्षाएं बिल्कुल शांति वातावरण में पूर्ण हुई. स्कूल के निदेशक ने बताया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी को इस बात की जानकारी दे दी गई थी कि की दोनों बोर्ड की परीक्षाएं एक ही दिन एक ही सेंटर पर हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.