सारण के लाल ऋषभ राज को एनडीए में मिला देश भर में 43 वां रैंक 

सारण के लाल ऋषभ राज को एनडीए में मिला देश भर में 43 वां रैंक 

Chhapra:  संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित नेशनल डिफेंस एकेडमिक और नौसेना एकेडमिक के कंबाइंड परीक्षा में सारण के लाल ऋषभ राज ने सफलता का परचम बुलंद किया है.

उन्हें इस परीक्षा में देश भर में 43 वां स्थान प्राप्त हुआ है. उन्होंने यह सफलता अपने पहले ही प्रयास में अर्जित किया है. अभी वह बारहवीं के अपीयरेंस छात्र हैं. अभी 11 मार्च को उनके सीबीएसई की बारहवीं की परीक्षा समाप्त हुई है.

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी( एनडीए) में चयनित ऋषभ राज छपरा के नारायण नगर नेवाजी टोला निवासी शिक्षक राधे श्याम सिंह और ममता देवी के पुत्र हैं. उनका पैतृक गांव गरखा प्रखंड का नराव है. उन्होंने वर्ग छह तक की पढ़ाई छपरा में करने के बाद सातवीं से बारहवीं तक की पढ़ाई हरियाणा कुरुक्षेत्र के गुरुकुल से पूरी की. ऋषभ का बचपन से ही हवाई जहाज उड़ाने का सपना था.

उसने अपने सपने को साकार करने के लिए शुरू से ही प्रयास किया और अपने पहले प्रयास में ही सफलता हासिल की. ऋषभ ने मैट्रिक परीक्षा 2022 में 99.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने जिला समेत माता पिता का नाम रोशन किया है. उनके सफलता पर आमी अवस्थित ननिहाल, फुआ-फूफा व बड़े भाई रवि राज समेत परिवार के सदस्यों में जश्न का माहौल है. सभी ने उनको बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है.

0Shares
A valid URL was not provided.