वाराणसी मंडल के मंडल वाणिज्य प्रबंधक का पदभार रमेश पांंडे नेे किया ग्रहण

वाराणसी मंडल के मंडल वाणिज्य प्रबंधक का पदभार रमेश पांंडे नेे किया ग्रहण

Chhapra:  वाराणसी मंडल के मंडल वाणिज्य प्रबंधक का पदभार रमेश पांंडे नेे ग्रहण कर लिया. इसके पूर्व वह रेलवे बोर्ड नई दिल्ली में सहायक सतर्कता अधिकारी के पद पर वर्ष 2022 से कार्यरत थे।

चंदौली में 1970 में जन्मे रमेश पाण्डेय ने बी एस सी एवं एम एस सी गणित से मास्टर ऑफ़ बिजनेस मैनेजमेंट मार्केटिंग तथा सिक्किम युनिवर्सिटी से ट्रांसपोट मेनेजमेंट की उपाधि प्राप्त की है । इसके अतिरिक्त रमेश पाण्डेय बी एड एवं एम ए अर्थशास्त्र की उपाधि लेने वाले आईआरटीएस अधिकारी है। इनकी प्रथम नियुक्ति फरवरी-2002 में सहायक परिवहन प्रबन्धक/संरक्षा/पूर्वोत्तर रेलवे/गोरखपुर के पद पर हुई थी। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) लखनऊ में इंस्पेक्टर ऑफ़ पुलिस जैसे महत्वपूर्ण पद पर रहते हुए विजलेंस सम्बंधित मामलों को पकड़ने और भ्रष्टाचार रोकने का सात वर्षो का अनुभव है । इन्होंने सहायक परिवहन प्रबन्धक/संरक्षा/पूर्वोत्तर रेलवे/गोरखपुर के उत्तरदायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन छः वर्षो तक करने का अनुभव है ।

रमेश पाण्डेय ने रेलवे ज्वाइन करने के पूर्व वाराणसी के सेंट जान्स स्कूल की मडौली शाखा में गणित के लेक्चरर के रूप में फरवरी-2002 तक हजारों बच्चों का ज्ञानवर्धन भी किया है ।

ट्रांसपोट मेनेजमेंट में डिप्लोमा लेने के कारण आपको मॉल एवं यात्री यातायात के प्रबंधन के क्षेत्र में तकनीकी अनुभव प्राप्त है ।

आपको रेल प्रबन्धन एवं प्रशासन का गहन अनुभव प्राप्त है तथा अधिकारियों एवं कर्मचारियों में समान रूप से लोकप्रिय हैं।

0Shares
A valid URL was not provided.