छपरा: फुसनुमा घर मे लगी आग, संपत्ति जलकर राख

छपरा: फुसनुमा घर मे लगी आग, संपत्ति जलकर राख

Chhapra: भगवान बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत छोटका ब्रह्मपुर निवासी प्रह्लाद चौधरी के फुसनुमा घर से एकाएक आग की लपटे उठने लगी और कुछ ही देर में घर जल कर खाक हो गया.

पत्नी कलावती देवी ने बताया कि घर मे रखा हुआ अनाज, कपड़ा, बिस्तर बिछौना, गहना के साथ साथ नगदी भी आग के चपेट में आ गया. उन्होंने बताया कि बंधन बैंक के बैजुटोला शाखा से 70 हज़ार लोन लिया हुआ था. बंधन बैंक से जुड़ी अन्य महिलाओं का भी कुछ रुपया उनके ही पास था वह सब भी जल गया. बेटे रामबाबू के विवाह के लिए बनवाये गए गहनों के साथ माँ बेटी का भी गहना था वह भी जल गया.

पड़ोसी शोभा देवी ने बताया कि पीड़ित के घर के पीछे से एकाएक आग की ऊंची लपट उठते देख उन्होंने हल्ला किया. जिसके बाद स्थानीय लोग इकठ्ठा हुए और आग पर काबू पाने की कोशिश में लग गए. स्थानीय लोगो के प्रयास का फायदा यह रहा कि आग फैल नही पाई वरना पीड़ितों की संख्या बढ़ सकती थी. सुनील चौधरी ने बताया कि आगलगी की घटना की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई थी, लेकिन वह वक्त रहते नही पहुंची जिसकी वजह से हुई क्षति को कम नही किया जा सका. पीड़ित कलावती देवी का रो रो कर बुरा हाल है क्योंकि ठंड बढ़ रही है और तन को ढकने का कोई सामान उसके पास नही है.

वही आग की भेंट चढ़ चुके अनाज की वजह से उसे मिलने वाली मदद के इंतज़ार में अभी भूखे पेट खुले आसमान के नीचे गुजरना होगा.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें