अस्पताल जहाँ दवा के लिए जूते, चप्पल लगते है कतार में

अस्पताल जहाँ दवा के लिए जूते, चप्पल लगते है कतार में

छपरा: सदर अस्पताल ओपीडी से दवा प्राप्त करने के लिए मरीजों एवं उनके परिजनों को इन दिनों काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. सदर अस्पताल के OPD से निःशुल्क दवा लेने के लिए सुबह से ही लोगों को कतारबद्ध होना पड़ता है. कतार में लगने के लिए मरीजों अथवा उनके परिजनों को अनूठे तरीके अपनाने पड़ रहे है.

धूप से बचने के लिए मरीजों एवं उनके परिजनों द्वारा पंक्ति में खड़े होने की बजाए अपने चप्पल-जूतों को कतार में रख दिया जाता है. सुनने एवं देखने में भले ही यह अजीब लगे लेकिन जीवन रक्षक दवाओं को प्राप्त करने के लिए यह क्रिया प्रतिदिन चलती है. सदर अस्पताल में पुरुष एवं महिलाओं को दवा उपलब्ध कराने के लिए एक-एक काउंटर ही बनाए गए है. जिस कारण सुबह से ही लंबी कतार लग जा रही है.

जिले के मुख्य अस्पताल में इस व्यवस्था से मरीज काफी परेशान रहते है. दवा वितरण खिड़की खुलने से 2-3 घंटे पूर्व ही चप्पल जूतों की पंक्ति बन जाती है. मरीज या परिजन कतार बनाकर अपने काम पर चले जाते है लेकिन निर्धारित समय पर दवा लेने पहुँच जाते है.

प्रतिदिन की इस व्यवस्था से अस्पताल प्रशासन बेसुध है. सुरक्षा गार्ड की उपस्थिति और कई बार अस्पताल कर्मी, पदाधिकारी द्वारा आने जाने पर भी इस ओर नज़र नहीं पड़ती. जिससे की इसका निदान हो सके.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें