पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई समीक्षात्मक बैठक

छपरा: पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर डीएम दीपक आनंद ने शनिवार को समीक्षात्मक बैठक की. बैठक में उन्होंने सभी अफसरों को स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष पंचायत चुनाव की तैयारी में लग जाने का निर्देश दिया. 
डीएम ने कहा कि सभी अफसरों को विधानसभा चुनाव की तरह जी-जान से जुटना होगा और शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए पूर्व तैयारी सुनिश्चित करनी होगी. डीएम ने प्रशिक्षण कोषांग की समीक्षा के क्रम में कहा है कि प्रशिक्षण किसी भी चुनाव का सबसे अहम हिस्सा है. उन्होंने प्रशिक्षण कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि वे प्रशिक्षण सामग्री प्रतिनियुक्त होने वाले कर्मियों को रटा दें ताकि किसी भी प्रकार की गलती की आश्ंाका न रहे. मतपत्र कोषांग एवं सामग्री कोषांग को ससमय सारी व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश डीएम ने दिया. उन्होंने कहा कि मतपत्र विखण्डीकरण महत्वपूर्ण भाग है और इसकी बारिकियों पर वरीय प्रभारी पदाधिकारी नजर रखेंगे. बज्रगृह के चयन के संबंध में पूरी प्रखंडवार सूची सोमवार तक उपलब्ध कराने का डीएम ने निर्देश दिया.

डीएम ने कहा कि पंचायत चुनाव हर हाल में स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष कराया जाएगा और इसके लिए ऐहतियाती कार्रवाई आवश्यक है. उन्होंने 107,116 एवं अपराध नियंत्रण अधिनियम के तहत त्वरित कार्रवाई की आवश्यकता पर बल दिया. उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों पर ऐहतियाती कार्रवाई करते हुए उन्हें कानूनी शिकंजे में कसा जाएगा.

डीएम ने सभी कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने टाइमलाइन के अनुसार कार्य पूर्ण करें. उन्होंने 13 मार्च को नगरपरिषद् के हाॅल में होने वाले मास्टर ट्रेनर के प्रशिक्षण का अनुश्रवण डीडीसी को करने का निर्देश दिया.

बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, जिला पंचायत राज पदाधिकारी एवं सभी कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारी उपस्थित थे.

File Photo 

0Shares
A valid URL was not provided.