काश! मुख्यमंत्री जी महीने में एक बार जरूर आते

काश! मुख्यमंत्री जी महीने में एक बार जरूर आते

Chhapra: जिले के एकमा प्रखंड स्थित छपिया गांव चंवर में सूबे के मुखिया का आगमन एक नई सुबह को लेकर आया है. प्रखंड के इस छोटे से गांव से लेकर छपरा के आधे शहर तक कि सड़क चमक चमक कर अपने विकास को बयां कर रही है.

शहर के सरकारी भवन की दीवारें भी कम नही है पीछे से वह भी अपने सफेदी पर मानो इतरा रही हो. अचानक हुए इस विकास को देखकर सहसा लोग कह रहे है काश मुख्यमंत्री जी महीने में एक बार जरूर आते. खैर सूबे के मुखिया के आगमन पर पूरा महकमा एकमा से लेकर समाहरणालय सभागार तक दिन रात एक कर लगा हुआ है.

सड़कें, फुटपाथ, सरकारी भवन, विद्यालय, पोखर सभी चमक चमक कर अपने विकास की बात कह रहे है. महीनों से बंद पड़ी सदर अस्पताल का बाहरी परिसर का निर्माण कार्य भी आनन फानन में कराकर रंगा चुका है.

सड़को पर अनाधिकृत रूप से लगने वाले दुकानों और सड़क पर चलने वाले ऑटो, रिक्शा, तिपहिया वाहन सहित कई वाहनों के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है. शहर से छपरा जंक्शन आने जाने वाले रास्ते पर विशेष चौकसी है. ब्रह्मपुर से श्यामचक तक की टूटी सड़क और उड़ती धूल भी दब चुकी है.

करीब 2 घंटे के इस दौरे में मुख्यमंत्री को सारण में किये गए विकास कार्यो की तस्वीर दिखाई जाएगी. लेकिन शहर के पूर्व दिशा में यह तस्वीर भयावह हो जाती है. छपरा शहर से लेकर डोरीगंज तक कि सड़क अब शायद ही किसी को याद हो. छपरा शहर और राजधानी से आनी वाली गाड़ियां अब इस पथ को भूल गयी है.

सारण के विकास की बयार छपरा डोरीगंज मुख्य पथ से कोसो दूर दिख रही है. हालांकि यह मामला केंद्र के अधीन है लेकिन जनता सरकार से ही उम्मीद लगाए बैठी है.

जनता जहां मुख्यमंत्री को एकमा से छपरा महीने में एक बार आने के लिए आग्रह कर रही है वही डोरीगंज के निवासी सिर्फ एक बार इस सड़क से आने की मांग कर रहे है. पूरब और पश्चिम भले ही आपस मे कभी ना मिले लेकिन इन दोनों दिशाओं में जाने वाली सड़क में एकरूपता का इंतजार लोगो को जरूर रहेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.