जल जीवन हरियाली यात्रा: एकमा के छपिया चंवर में विकास कार्यो का मुख्यमंत्री ने लिया जायज़ा

जल जीवन हरियाली यात्रा: एकमा के छपिया चंवर में विकास कार्यो का मुख्यमंत्री ने लिया जायज़ा

Chhapra/ Ekma : सूबे के मुखिया नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली यात्रा के चौथे चरण में जिले के एकमा प्रखंड स्थित छपिया चंवर पहुंचे. रविवार को वैशाली के देशरी कार्यक्रम के बाद श्री कुमार एकमा प्रखंड के परसा पूर्वी पंचायत के तिलकार छपिया गांव के चंवर पहुंचे.

मुख्यमंत्री श्री कुमार ने एकमा के छपिया गांव चंवर में महत्वाकांक्षी जल जीवन हरियाली के तहत किसानों द्वारा विकसित किये गए तालाब, पक्षी विहार, गाय पालन, पशु पालन, मत्स्य पालन के लिए हेचरी प्लांट, बत्तख पालन, तालाब के सौंदर्यीकरण, पौधरोपण, वर्षा जल संचयन, सौर ऊर्जा संयंत्र प्लांट, जीविका की ग्राम आदि के अलावा जल संचयन, कृषि सहित अन्य विभागों द्वारा सरकार की विभिन्न विभागों की लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने से संबंधित प्रदर्शनियों का भी अवलोकन व लोकार्पण किया.इस दौरान मुख्यमंत्री ने पौधारोपण भी किया.

इस दौरान उन्होंने कुछ चयनित किसानों, पशुपालकों के अलावा गठबंधन के सांसद, विधायकों व पदाधिकारियों से भी मुलाकात की.

एकमा के बाद सीएम समाहरणालय पहुंचे. जहां पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सीएम ने अधिकारियों के साथ जल जीवन हरियाली से संबंधित सारण प्रमंडल स्तर की समीक्षा बैठक करके विकास योजनाओं की प्रगति की जानकारी हासिल की.

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर एकमा से शहर के समाहरणालय तक सड़को की मरम्मती, रंग रोगन किया गया था. छपरा और एकमा दोनों जगहों पर मुख्यमंत्री की झलक पाने को लेकर लोग बेताब थे लेकिन लोगो की हसरत धरी की धरी रह गयी. सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इन्तेजाम और पदाधिकारियों तथा दलीय नेताओ की भीड़ से मुख्यमंत्री का दीदार न हो सका.

इस मौके पर जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय सहित प्रदेश के कई प्रशासनिक अधिकारी और महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, दूरोंधा के अजय सिंह, पूर्व विधायक कृष्ण कुमार उर्फ मंटू सिंह, एकमा विधायक मनोरंजन सिंह उर्फ धूमल सिंह, संतोष महतो, ब्रजेश सिंह सहित जिले के सभी जदयू कार्यकर्ता मौजूद थे.

इसके पूर्व जल जीवन हरियाली यात्रा के चौथे चरण के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुनः तीन दिवसीय यात्रा के तहत रविवार को वैशाली जिले से यात्रा की शुरुआत की. इसके क्रम में सबसे पहले वैशाली जिले के देसरी प्रखंड के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर फ्रुट व जल संचयन योजना का अवलोकन किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें