मीडियाकर्मियों के लिए खुशखबरी, प्रेस क्लब के लिए भवन निर्माण शुरू

मीडियाकर्मियों के लिए खुशखबरी, प्रेस क्लब के लिए भवन निर्माण शुरू

छपरा: सारण जिले के मीडियाकर्मियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है. सारण जिला मुख्यालय में प्रेस-क्लब भवन निर्माण हेतु जारी अधिसूचना के आलोक में कार्य आरम्भ हो चूका है. जिला जनसम्पर्क विभाग के समीप कुल 77 लाख 12 हजार रूपए की लागत से बन रहे प्रेस-क्लब भवन के निर्माण हेतु नींव की खुदाई शुरू हो चुकी है.

क्या कहते है अधिकारी

जिला जनसम्पर्क अधिकारी बी.के.शुक्ला ने बताया कि सारण जिलाधिकारी द्वारा सरकार को भेजे गए प्रस्ताव के आलोक में प्रेस-क्लब का निर्माण जिला सूचना भवन के सामने चिन्हित जमीन पर 50×40 वर्ग फ़ीट में बिहार स्टेट बिल्डिंग कंस्ट्रक्सन कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा कराया जा रहा है. प्रेस-क्लब निर्माण के उपरांत इस भवन को सारण जिला प्रेस क्लब की ओर से प्राधिकृत पदाधिकारी को जिलाधिकारी द्वारा विधिवत रूप से उपयोग के लिए सौंपा जाएगा. प्रेस-क्लब के नियमित रंग-रोगन एवं रख-रखाव का काम भवन निर्माण विभाग के अधीन होगा.

पत्रकारों की क्या है राय

वरिष्ठ पत्रकार प्रो. डॉ एच. के. वर्मा ने इसके निर्माण के शुरू होने पर ख़ुशी जताई और कहा कि प्रेस क्लब के भवन के बनने के बाद पत्रकारों को किसी प्रेस वार्ता में जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी. जिसे भी प्रेस वार्ता करना होगा वे यहाँ पहुँच कर कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि पत्रकारों को भी एक जगह पर बैठकर विचार करने का स्थान प्राप्त हो जायेगा.    

नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) सारण जिला इकाई के महासचिव धर्मेन्द्र कुमार रस्तोगी ने कहा कि सारण जिला मुख्यालय होने के साथ ही प्रमंडलीय मुख्यालय भी है इस लिहाज से प्रेस क्लब का भवन बनना बहुत ही अच्छा है. प्रेस क्लब का भवन बन जाने से जिले के तमाम पत्रकार भाई एक जगह एक छत के निचे एक साथ बैठ कर अपनी राय, विचार कर सकेंगे. निर्माण कार्य शुरू होना स्वागत योग्य है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें