पंचायत चुनाव: निर्वाचन कर्मियों के स्वास्थ्य जांच के लिए सेल का हुआ गठन

पंचायत चुनाव: निर्वाचन कर्मियों के स्वास्थ्य जांच के लिए सेल का हुआ गठन

छपरा: पंचायत चुनाव के तहत निर्वाचन कार्य हेतु नियुक्त कर्मियों को प्रथम नियुक्ति पत्र प्राप्त कराया जा चुका है. निर्वाचन कार्य में नियुक्त कर्मियों द्वारा अस्वस्थता, विकलांगता एवं निःशक्तता के आधार पर निर्वाचन कार्य से मुक्त करने हेतु अनुरोध किया गया है.

डीएम दीपक आनंद ने राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में  Exemption Cell का गठन नगरपालिका, सभागार, छपरा में किया है कि बिमारी का कारण सही पाये जाने पर उन्हें निर्वाचन कार्य से मुक्त करने का निर्णय लिया जाएगा तथा जांच के क्रम में स्वास्थ्य प्रमाण पत्र गलत पाये जाने वाले कर्मियों के विरूद्ध आरपी एक्ट के तहत चुनाव कार्य में बाधा डालने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जायेगी.

Exemption Cell में जिला भू-अर्जन पदाधिकारी-सह-प्रभारी पदाधिकारी कार्मिक कोषांग तथा सिविल सर्जन को शामिल किया गया है. उक्त दोनों पदाधिकारी 05.04.16 को दण्डाधिकारी से संबंधित 06.04.16 को पीठासीन पदाधिकारी एवं प्रथम मतदान पदाधिकारी से संबंधित तथा 07.04.16 को द्वितीय एवं तृतीय मतदान पदाधिकारी से संबंधित बिमारी के आधार पर निर्वाचन से मुक्त करने संबंधी आवेदनों पर विचार करेंगे तथा उसपर अपनी अनुशंसा देंगे.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें