पर्यावरण जागरूकता के लिए पत्रकारों ने किया वृक्षारोपण  

पर्यावरण जागरूकता के लिए पत्रकारों ने किया वृक्षारोपण  

छपरा: पर्यावरण संतुलन और संवर्धन जागरूकता के उद्देश्य से रविवार को सारण जिला पत्रकार संघ के द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय शिशु पार्क में किया गया. कार्यक्रम में वन विभाग ने भी अपना सहयोग दिया. इस अभियान के तहत आम, नीम, गुलमोहर, बटल ब्रश आदि पेड़ लगाये गए.

सारण जिला पत्रकार संघ के संरक्षक वरिष्ठ पत्रकार डॉ विद्या भूषण श्रीवास्तव ने कहा कि इस अभियान के माध्यम से पेड़ लगा कर लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने की कोशिश की गयी है. उन्होंने कहा कि एक पेड़ लगाने से सैकड़ों लोगों को इससे लाभ पहुंचता है. वातावरण संतुलित और स्वच्छ रखने के लिए सभी को पेड़ लगाना चाहिए ताकि आने वाली पीढियां स्वच्छ हवा में सांस ले सके.

वही महासचिव पंकज कुमार ने कहा कि पेड़ों के माध्यम से हम पर्यावरण को संतुलित रख सकते है. आधुनिकता और शहरीकरण के कारण पेड़ों की जिस प्रकार तेजी से कटाई हो रही है उससे पर्यावरण का संतुलन बिगड़ रहा है. इस में हमारा और संघ का प्रयास है की वृक्षारोपण कर खुद भी इस मुहीम में शामिल हो और लोगों को भी जागरूक करें.

वृक्षारोपण कार्यक्रम में संगठन मंत्री जाकिर अली, संयुक्त सचिव, शशिभूषण पांडेय, धर्मेंद्र रस्तोगी, मनोरंजन पाठक, सुरभित दत्त, कार्यालय सचिव कबीर अहमद, बिपिन बिहारी, शकील हैदर, अमन कुमार, मुकेश कुमार श्रीवास्तव, जीतेन्द्र कुमार समेत वन विभाग के संजय कुमार ठाकुर, भरत कुमार सिंह, फोरेस्टर, गोरख राय, रविन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे.

0Shares
Prev 1 of 225 Next
Prev 1 of 225 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें