लोकसभा चुनाव में कैश, शराब और कीमती वस्तुओं के सीजर पर चुनाव आयोग रखेगा नजर

लोकसभा चुनाव में कैश, शराब और कीमती वस्तुओं के सीजर पर चुनाव आयोग रखेगा नजर

Chhapra: लोकसभा चुनाव में कैश, शराब और कीमती वस्तुओं के सीजर पर चुनाव आयोग सीधे नजर रखेगा. इसके लिए विशेष ईएसएमएस पोर्टल लांच किया गया है. ऐसी जब्ती के साथ ही सम्बंधित इंफोर्समेंट एजेंसी उसका विवरण पोर्टल पर अपलोड करेगी.

उक्त जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी अमन समीर के निदेशानुसार बुधवार को इंफोर्समेंट एजेंसियों और अग्रणी बैंक के प्रबंधकों के गहन प्रशिक्षण में जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी तारणी कुमार ने दी.

उन्होंने प्रशिक्षण का संचालन करते हुए विभिन्न तकनीकी पहलुओं पर गहनता से प्रकाश डाला. उन्होंने ईएसएमएस ऐप संचालन की क्रमवार जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि किस प्रकार ऐप को लॉगइन कर रिपोर्ट को ऑनलाइन अपलोड किया जाएगा. किस प्रकार रिपोर्ट को अद्यतन किया जाएगा. प्रशिक्षण में उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल मद्यनिषेध, आयकर, डीएलबीसी, पुलिस समेत फ्लाइंग स्क्वाएड और स्टैटिक सर्विलांस टीम के पदाधिकारी और सदस्य शामिल थे. सभी लोगों को ऐप का हैंडस्ऑन भी कराया गया.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें