कुर्बानी का त्यौहार बकरीद आज, घर में अदा की जाएगी नमाज

कुर्बानी का त्यौहार बकरीद आज, घर में अदा की जाएगी नमाज

Chhapra: ईद उल अजहा व ईद-उल-जुहा का त्यौहार शनिवार को मनाया जाएगा. वैश्विक महामारी कोविड-19 कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर बिहार में लॉकडाउन है जिसकी वजह से बकरीद का त्यौहार भी लॉकडाउन के साए में बीतेगा. लॉकडाउन को लेकर बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड ने बकरीद की नमाज ईदगाह एवं मस्जिदों में सामूहिक नमाज अदा नहीं कर अपने अपने घरों में ही नमाज अदा करने की अपील की है.

बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड ने कहा है कि केंद्र सरकार ने कोरोनावायरस को देखते हुए 1 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक के लिए अनलॉक तीन के तहत विस्तृत दिशानिर्देश जारी किया है. इसके अंतर्गत किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन पर पाबंदी लगाई गई है. केंद्र सरकार का अनलॉक 3 संबंधित दिशा-निर्देश बिहार राज्य में भी लागू माना जाएगा. बिहार सरकार ने भी 1 अगस्त से लेकर 16 अगस्त तक लॉक डाउन की घोषणा की है.

बताते चलें कि इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार 12 महीने की 10 तारीख को बकरीद मनाई जाती है. रमजान के पवित्र महीने के साथ में होने के लगभग 70 दिनों के बाद कुर्बानी का त्यौहार बकरीद मनाया जाता है. बकरीद पर कुर्बानी दी जाती है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें